google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

प्रियंका बोलीं-सरकार बनी तो यूपी में लाएंगे भर्ती क्रांति, महंगाई करेंगे कम


सोनभद्र, 3 मार्च 2022: सोनभद्र के ओबरा विधानसभा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों, नौजवानों, छोटे व्यापारियों और महिलाओं को सशक्त बनाने पर जोर दिया है। भाजपा सरकार की नीति और नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि हम यूपी में विकास की राजनीति करना चाहते हैं।

ऐसी राजनीति जिसमें जाति-धर्म की बजाय रोजगार की बात हो। अच्छी शिक्षा, अच्छे स्वास्थ्य, लाभपरक खेती की बात हो। अगर आप कांग्रेस की सरकार यूपी में लाते हैं तो दशकों बाद ऐसी सरकार देखेंगे, जो आपके हित के लिए दिन-रात काम करती दिखेगी। उन्होंने युवाओं के लिए भर्ती क्रांति लाने की बात कही।

महंगाई और बेरोजगारी पर भाजपा पर हमला

ओबरा के रामलीला मैदान में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने महंगाई, बेरोजगारी और छुट्टा पशुओं की समस्या पर भाजपा सरकार को निशाने पर रखा। कहा कि सरकारी विभागों में 12 लाख पद खाली हैं। पांच साल तक इन्होंने यह पद नहीं भरे, मगर अब चुनाव आने पर रोजगार देने की बात कर रहे हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि छोटे व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था के रीढ़ होते हैं। इस सरकार ने रीढ़ को ही कमजोर कर दिया। जो खुद कमजोर हो गया, वह दूसरों को रोजगार कहां से दे पाएगा। कहा कि यूपी सरकार की गलत नीतियों से यहां छुट्टा पशुओं की समस्या है।

कांग्रेस की सरकार बनने पर महंगाई होगी कम

छत्तीसगढ़ में भी यही समस्या थी, लेकिन वहां की सरकार ने इसके लिए नीति बनाई। दो रुपये पर गोबर खरीदने की योजना से लोगों ने छुट्टा पशुओं को अपने पास रखना शुरू किया। समस्याएं दूर तभी होंगी, जब सरकार की नीति और नीयत ठीक होगी। भाजपा सरकार के लोग चुनाव के समय आपके बीच आकर मुफ्त राशन, नमक, खाते में पैसा देने की याद दिला रहे हैं।

उनकी सोच क्या है, इससे आप समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो हम भर्ती क्रांति लाएंगे। परीक्षा और नियुक्ति की प्रक्रिया में सिर्फ छह माह का अंतर होगा। अगर कोई अधिकारी इसमें फेरबदल करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए भी कानून लाएंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए यात्रा मुफ्त होगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि महिलाओं को बसों में सफर मुफ्त होगा। घोषणा पत्र में किए गए वादे गिनाते हुए प्रियंका ने कहा कि हम नहीं चाहते कि आप पिछड़े और गरीब बने रहें, ताकि कोई आपका फायदा उठा सके। आप सशक्त बनिए, अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाइए। लोकतंत्र में वोट की ताकत सबसे बड़ी होती है।


4 views0 comments

Kommentare


bottom of page