google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

पूर्वांचल में दिग्गजों का रोड शो और रैलियां, यूपी चुनावों की पढ़ें बड़ी खबरें


लखनऊ, 28 फरवरी 2022 : उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण का मतदान रविवार को खत्म होने के बाद छठे और सातवें चरण का मतदान बचा है। जिस कारण अब राजनीतिक पार्टियां पूर्वांचल को साधने में जुटी हुई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पूर्वांचल के जिलों में जमावड़ा लगा हुआ है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी रैलियों और रोड शो का कार्यक्रम है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा सुप्रीमो मायावती भी रैलियां कर रही हैं।

'सपा, बसपा और कांग्रेस का होगा पतन'

सिद्धार्थनगर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले 5 चरणों में लोगों ने भाजपा को बहुमत दिया है। सपा, बसपा, कांग्रेस का पतन होने वाला है। छठे और सातवें चरण में लोग भाजपा को वोट देंगे, जिससे 300 का आंकड़ा पार हो जाएगा।

आजमगढ़ में मायावती ने की रैली

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को आजमगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। यह जनसभा आजमगढ़ मंडल के उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी। वहां पर सातवें और अंतिम चरण में 7 मार्च को मतदान होना है। इस जिले में विधानसभा की कुल 10 सीटें हैं। साल 2017 में जब बीजेपी की आंधी चल रही थी, उस समय बसपा ने वहां की 10 में 4 सीटों पर विजय पताका फहराया था। जनसभा में मायावती ने कहा कि बसपा इसलिए चुनाव लड़ रही है ताकि प्रदेश की जनता को बीजेपी की जातिवादी, संकीर्ण, अहंकारी और तानाशाही वाले शासन से मुक्ति मिल सके। उन्होंने कहा कि बसपा ने सर्वसमाज के लोगों को टिकट दिए हैं।

पीएममोदी ने बतायाबलिया से उनकाकैसा है रिश्ता

बलियामें पीएम मोदीने रैली कोसंबोधित करते हुएकहा कि मेराबलिया से भावनात्मकजुड़ाव है क्योंकियहां से मुफ्तगैस सिलेंडर उज्ज्वलादेने की योजनाशुरू की गईथी। यूपी काविकास मेरी जिम्मेदारीऔर प्राथमिकता है।योगी सरकार मेंबलिया के एकव्यापारी को अबअपने पैसे चोरीहोने का डरनहीं है। उन्होंने कहाकि चुनाव के 5 चरणों में यूपीके लोगों नेवंशवाद की राजनीतिको खारिज करदिया है औरसंदेश दिया हैकि यूपी कावाहन अब जातिकी गलियों मेंनहीं फंसने वालाहै क्योंकि इसनेविकास के राजमार्गपर गति पकड़ली है।

'पहले रमजान पर 24 घंटे बिजली दी जाती थी, होली-दिवाली पर गुल रहती'

संत कबीर नगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले रमजान पर 24 घंटे बिजली दी जाती थी लेकिन होली, दिवाली पर नहीं। समाजवादी पार्टी ने धर्म के आधार पर बिजली दी लेकिन आज ऐसा कोई भेदभाव नहीं है। पहले यूपी डकैती, अपहरण में नंबर एक पर था लेकिन भाजपा ने दूध, गन्ना में यूपी को नंबर वन बनाया है।

'भाजपा ने महिलाओं को सम्मानजनक जीवन दिया'

मिर्जापुर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी में ऐसा कोई गांव नहीं बचा जहां लोग खुले में शौच करते हों। उन्होंने कहा कि भाजपा ने महिलाओं को सम्मानजनक जीवन दिया। यह सब पीएम मोदी के नेतृत्व में किया गया है। हम महिलाओं और गरीबों के कल्याण के लिए काम करते हैं।

सीएम योगी का देवरिया में वादा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटियों को 15,000 रुपये दिए जा रहे हैं, जिसे बढ़ाकर 25,000 रुपये किया जाएगा। साथ ही उनकी शादी की राशि 51,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये की जाएगी।

2 views0 comments

Comments


bottom of page