google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'राजा भैया' की बढ़ी मुश्किलें, एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज, गुलशन यादव पर भी मुकदमा


लखनऊ, 28 फरवरी 2022 : जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के प्रमुख व प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को पीटने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। कुंडा पुलिस थाने में दर्ज एफआइआर में राजा भैया के अलावा 10-15 अन्य लोगों का नाम है। पुलिस ने आइपीसी की विभिन्न धाराओं और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक अन्य मामले में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

कुंडा विधानसभा क्षेत्र में रविवार को जगह- जगह जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी व सपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होती रही। विधानसभा क्षेत्र कुंडा के रैयापुर बूथ पर सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के एजेंट राकेश पासी को बनाया गया था। उनका आरोप है कि दोपहर करीब 11 बजे बूथ पर एजेंट बने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के एजेंट टिंकू सिंह ने किसी को फोन कर बताया कि राकेश पासी को बूथ से हटाओ नहीं तो फर्जी वोट नहीं पड़ पाएंगे। इसके थोड़ी देर बाद रघुराज प्रताप सिंह, सुभाष सिंह गोपाल केसरवानी समेत 10-15 लोग पहुंचे और मुझे गाड़ी से ले गए और मारा पीटा। जातिसूचक शब्दों से गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया । वाहन में रघुराज भी बैठे थे।

दूसरी ओर से साहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह निवासी की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव और 35 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। विजय प्रताप सिंह ने आरोप लगाया है कि रविवार के अपने घर के बरामदे में बैठे थे। तभी गुलशन यादव समर्थकों के साथ उनके घर पर पहुंचे और अपने पक्ष में मतदान न कराने का कारण पूछा। विजय प्रताप ने कहा कि गांव की सभी जनता और हम लोग स्वतंत्र हैं, अपने मन से मतदान करेंगे, इस बात से नाराज होकर गुलशन यादव और उनके साथ डंडे व लोहे की राड से लैश समर्थकों ने तोड़फोड की। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

3 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0