google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

भगवान के नाम पर बने राशन कार्ड, जादूगर के राज में बड़ा फर्जीवाड़ा



भगवान के नाम पर लोगों को अक्सर को ठगा जाता रहा है, ऐसे तमाम सच्चे- झूठे किस्से आपने सुने होंगे। लेकिन राजस्थान के धौलपुर जिले में एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला सामने आया है, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। जी हां... यहां पर भगवान के नाम पर राशन कार्ड बनवाकर गरीब मजदूरों का राशन लूटा जा रहा है।


राजस्थान के धौलपुर जिले में राशन डीलरों ने भगवान के नाम पर राशन कार्ड बनाए हुए हैं। पिछले तीन चार सालों से भागवान के नाम पर बने फर्जी राशन कार्ड से राशन भी लिया जा रहा है। यह मामला धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड की ग्राम पंचायत मरहोली के गांव अरुआ का है। जहां पर एक ठाकुर जी का मंदिर है। मंदिर में भगवान सालिगराम, राम, लक्ष्मण, सीता, महादेवजी और पुजारी के नाम से राशन कार्ड बने हैं।


गांव वालों का कहना है कि इस मंदिर पर कोई भी पुजारी नहीं है। गांव के लोग ही पूजा अर्चना करते हैं और ज्यादातर समय मंदिर बंद रहता है। लेकिन जब गांव वाले राशन लेने पहुंचे तो राशन डीलर ने बायोमेट्रिक पर अंगूठा लगवाया। फिर कहा कि आपका अंगूठ मिल नहीं रहा इसलिए आपको राशन नहीं मिलेगा। उसके बाद गांव वाले ई मित्र सेंटर पहुंचे वहां पर उन्होंने अपने गांव के राशन कार्ड देखे तो उन्हें उन्हें पता चला कि कैसे भगवान के नाम पर राशन कार्ड बनाए गए हैं और उन्हें पिछले कई सालों से लूटा जा रहा है।


इसके बाद गांव वालों ने ई मित्र सेंटर से मंदिर वाले राशन कार्ड की कॉपी ली। फिर धौलपुर के जिला रसद कार्यलय आए। जहां पर इस मामले की शिकायत की भगवान के नाम पर राशन कार्ड देखकर जिला अधिकारी भौचक्के रहे गए। उन्होंने तत्काल इस पर जांच बिठाकर दो दिन में क्षेत्रिय निरीक्षक से जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश दे दिए। जिला रसद अधिकारी का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उस पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।


ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि राशन डीलर निनुआराम ने प्रशासन के कर्मचारियों से सांठगांठ कर ठाकुर जी के नाम से राशन कार्ड बनवाया था। इसके बाद दूसरे डीलर भी इस गोरखधंधे में शामिल हो गए। राशन कार्ड के मुताबिक ठाकुर जी नाबालिग भी है। लेकिन राशन कार्ड में राम, लक्ष्मण, सीता, की उम्र बताई गई है।


ये मामला राजस्थान का है जहां कांग्रेस की सरकार है और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री है। आपको बता दें अशोक गहलोत जादूगर भी हैं।



टीम स्टेट टुडे



Advt.

Advt.


53 views0 comments

Comments


bottom of page