google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी के सभी निगम कर्मचारियों के लिए ईएसआई कार्ड की लड़ाई लड़ेगा राष्ट्रीय लोकदल – इंदरजीत सिंह टीटू



राष्ट्रीय लोकदल जन सरोकारों से जुड़े ऐसे मुद्दे उठा रहा है जिस पर अब तक योगी सरकार का ध्यान नहीं गया। इसी कड़ी में रालोद के अनुभवी और तेजतर्रार नेता इंदरजीत सिंह टीटू ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से विभिन्न निगमों के कर्मचारियों के लिए ईएसआई कार्ड बनवाने की अपील की है।


मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश इंडस्ट्री एंड ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह टीटू ने कहा है कि सभी शहरों में अलग-अलग निगम बने हुए हैं। जिसमें सफाई कर्मचारी माली गरीब तबके के लोग काम करते हैं। सरकार के द्वारा समय-समय पर प्रचार किया जाता है कि इन गरीब लोगों को इलाज कराने के लिए सरकार की तरफ से व्यवस्थाएं की गई हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है।

गाजियाबाद में विकास प्राधिकरण, नगर पालिका, नगर निगम जैसी कई ऐसी संस्थाएं हैं जो अलग-अलग नाम से सभी शहरों में बनी हुई है। इनमें जितने भी कर्मचारी काम करते हैं उनका निगमों द्वारा ईएसआई कार्ड नहीं बनवाया गया है। जिसके चलते बीमारी के दौर में उनकी हालत बेहद खराब हो जाती है। कई बार उनकी पूरे साल की जमा पूंजी इलाज में ही चली जाती है।


ऐसे में इस बड़ी आबादी को सिर्फ वोटबैंक ना समझा जाए बल्कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उम्मीद है कि इस श्रेणी में आने वाले सभी लोगों का ध्यान रखते हुए सभी शहरों के सभी निगमों को आदेश जारी करेंगे कि जो ईएसआई कार्ड से वंचित कर्मचारी है उनके ईएसआई कार्ड जल्द से जल्द बनवाए जाएं।


टीम स्टेट टुडे



विज्ञापन

13 views0 comments