google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

राउत पर शिकंजा कसते ही हड़कंप, एनसीपी प्रमुख पवार ने पीएम मोदी से की मुलाकात


नई दिल्ली, 6 अप्रैल 2022 : महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (मविअ) के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच तेज करने की पृष्ठभूमि में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।पवार करीब 20 मिनट तक संसद में प्रधानमंत्री कार्यालय में मोदी के साथ रहे। यह बैठक ऐसे दिन हुई है, जब सीबीआइ ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को हिरासत में लिया है। देशमुख को सीबीआइ टीम ने मध्य मुंबई के आर्थर रोड जेल से हिरासत में लिया और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब एक दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ भूमि सौदों से जुड़ी मनी लांड्रिंग जांच में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी।

अजीत पवार बोले, हो सकता है कि पवार विकास कार्यों को लेकर पीएम से मिले हों

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बुधवार को यहां कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने विकास कार्यों’ पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की होगी। पत्रकारों द्वारा बैठक के बारे में पूछे जाने पर अजीत पवार ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, इसलिए उनके लिए टिप्पणी करना सही नहीं होगा।

लेकिन देश के प्रधानमंत्री और किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास कार्यों को लेकर मिल सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जिन पर संसद के सत्र के दौरान चर्चा की जानी चाहिए। ऐसे मुद्दे हो सकते हैं। जब यह बताया गया कि यह बैठक महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई तेज करने वाली केंद्रीय एजेंसियों की पृष्ठभूमि के खिलाफ हुई, तो अजीत पवार ने कहा कि उन्हें "इसके बारे में कुछ भी नहीं पता था। गौरतलब है कि राकांपा कांग्रेस के साथ शिवसेना के नेतृत्व वाले एमवीए का हिस्सा है।
संसद में प्रधान मंत्री कार्यालय में शरद पवार और मोदी के बीच बैठक उस दिन हुई, जब सीबीआइ ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में राकांपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को हिरासत में लिया है। मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ भूमि सौदों से जुड़ी मनी लांड्रिंग जांच में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है।

शरद पवार ने महाराष्ट्र के विधायकों को दिया रात्रिभोज, नितिन गडकरी भी रहे मौजूद

महाराष्ट्र में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच जारी खींचतान के बीच भाजपा समेत सभी दलों के नेताओं ने मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार द्वारा उनके आवास पर आयोजित रात्रिभोज में हिस्सा लिया। नई दिल्ली में पवार के छह, जनपथ स्थित आवास पर रात्रिभोज में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और शिवसेना सांसद संजय राउत के अलावा महाराष्ट्र के कई विधायक और सांसद भी मौजूद रहे। महाराष्ट्र के विधायक लोकसभा सचिवालय द्वारा आयोजित दो दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम कार्यक्रम में भाग लेने के राष्ट्रीय राजधानी में हैं। इससे पहले, महाराष्ट्र के विधायकों ने चाय पार्टी में राउत से उनके आवास पर मुलाकात की।


40 views0 comments