google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

शौहार्द भरे वातावरण में भाईचारे के साथ मिलजुल कर मनाये त्यौहार-डीएम


पीलीभीत, 27 सितंबर 2022 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में शारदीय नवरात्र, विजयदशमी, महर्षि बाल्मीकि जयन्ती, ईद-ए-मिलाद/बारावफात, दीपावली एवं गोवर्द्धन पूजा पर्व के दृष्टिगत रखते हुए पीस कमेटी की बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को कडे निर्देश देते हुये कहा कि आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत वर्षां में त्योहार के दौरान विवादो वाले संवेदनशील स्थलों का भ्रमण करें। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि त्यौहार से सम्बन्धित उठे विन्दुओं को प्राथमिक के आधार पर निस्तारित करायें।



उन्होंने कहा कि पीलीभीत शांति अमन के लिए जाना जाता है और इसे बनाए रखने का हम सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि आप सभी समाज के सम्भ्रान्त व्यक्ति हैं नई पीढी के युवाओं को सोशल मीडिया पर बिना किसी जानकारी के किसी विषय पर अनावश्यक टिप्पणी करने से बचाऐं। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि धार्मिक स्थलों के आसपास सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान दिया जाये। बैठक में आये विभिन्न धर्मों के धर्मगुरूओं एवं सम्भ्रान्त व्यक्तियों से बातचीत करते हुये सभी से प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने की अपील की गई।

बैठक के दौरान अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया गया कि त्यौहार के दिन विद्युत सप्लाई बाधित न की जाये और जहां जहां विद्युत के तार ढीले हैं उन्हें ठीक कराया जाये। समस्त अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि साफ सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान महत्वपूर्ण मंदिरों/मेलों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाये जिससे किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटित होने पाये। उन्होंने कहा कि बिना कोई नई परम्परा डाले हुये त्यौहारों को सौहार्द वातावरण में मिलजुल कर भाई चारे के साथ त्यौहार मनायें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी को निर्देश देते हुये कहा कि सभी निर्धारित ड्यूटी के अनुसार क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बिना अनुमति के किसी भी प्रकार का जुलूस निकाले जाने पर कठोर कार्यवाही की जाये। जुलूस निकालते समय अनुमति अवश्य लें, जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार के हथियारों का प्रदर्शन पूर्णतया प्रतिबन्धित है। जिससे की कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाये।

रिपोर्टर-रमेश कुमार


42 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0