google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सपा से तलाक के बाद राजभर का रुझान बसपा की ओर देख अनुप्रिया की सलाह


लखनऊ, 24 जुलाई 2022 : समाजवादी पार्टी ने शनिवार को गठबंधन के दो सहयोगी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को मुक्त कर दिया है। समाजवादी पार्टी का पत्र जारी होने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर का रुझान बहुजन समाज पार्टी की ओर है। राजभर को बसपा के गठबंधन करने के मूड में आता देख केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने उनको सलाह दी है। अपना दल सोनेलाल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने राजभर को एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के साथ आने की सलाह दी है।

समाजवादी पार्टी की तरफ से तलाक मिलने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पूर्वांचल में अपनी पार्टी की बैठक प्रारंभ कर दी है। जिला संगठन को मजबूती देने के लिए वह जिलों में जाकर कार्यकर्ता सम्मेलन कर रहे हैं। जौनपुर में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सपा की तरफ से तलाक हो गया है तो इधर से भी तलाक हो गया है। हम तो अब जिला संगठनों को मजबूत करने के साथ ही पार्टी के विधायक और संगठन के लोगों के साथ बैठकें कर रहे हैं। पूर्वांचल में हमारी बैठकें 27 जुलाई तक चलेंगी।

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि हम आगे के गठबंधन के बारे में भी विचार कर रहे हैं। ओम प्रकाश राजभर का रुझान तो बहुजन समाज पार्टी की ओर है। इसके बाद भी उन्होंने कहा कि हम गठबंधन में पार्टी कार्यकर्ताओं की राय लेकर बसपा से बात करेंगे। देश तथा प्रदेश में सरकर गठबंधन से बन रही है। हम भी गठबंधन करेंगे। इस बारे में बसपा से बात की जाएगी।

जौनपुर में ओमप्रकाश राजभर काफी देर तक अखिलेश यादव पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि अब बसपा के साथ मिलकर राजनीति करेंगे। इस बारे में उनकी बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती से जल्द ही बात हो जाएगी। उन्होंने कहा कि बसपा मुखिया मायावती तो अखिलेश से ज्यादा क्षेत्र में रहती हैं। उनकी पार्टी भी काफी अनुशासित है। राजभर ने बीते विधानसभा चुनाव में टिकट देने में भी अखिलेश यादव पर पक्षपात का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि टिकट देने में अखिलेश यादव काफी भेदभाव करते थे। इसका परिणाम भी सामने है।

राजभर को एनडीए में आने की सलाह

नरेन्द्र मोदी सरकार में राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने ओम प्रकाश राजभर को गठबंधन के बारे में सलाह दी है। मिर्जापुर से लोकसभा सदस्य नरेन्द्र मोदी सरकार में राजस्व तथा उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि ओमप्रकाश राजभर अगर एनडीए गठबंधन में आएंगे तो उनके और उनकी पार्टी के लिए बेहतर होगा। एनडीए का कुनबा निरंतर बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही एनडीए की सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल ने आज अपना दल एस कार्यालय का उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि पहले भी ओम प्रकाश राजभर उत्तर प्रदेश में एनडीए में थे। उनको सम्मान भी मिला और वो योगी आदित्यनाथ की सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बने थे।


1 view0 comments

Comentarios


bottom of page