google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Ssp गाजियाबाद पवन कुमार निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही व अपराध नियंत्रण में विफलता पर कार्रवाई


लखनऊ, 31 मार्च 2022 : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन मोड में आ गई है। सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू के निलंबन के कुछ देर बाद गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को भी सस्पेंड कर दिया गया है। 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी पवन कुमार पर ड्यूटी में लापरवाही और अपराध को नियंत्रित करने में विफलता के लिए निलंबित किया गया है।

गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार के खिलाफ जनता से जुड़े मुद्दों पर लापरवाही बरतने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसकी जांच में पवन कुमार को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया था। इसके बाद उन्हें निलंबित किया गया है। वह गाजियाबाद से पहले मुरादाबाद में एसएसपी थे। पवन कुमार की पहली पोस्टिंग ट्रेनिंग के दौरान एसपी सिटी आगरा के पद पर तैनात रहे थे। इसके बाद वह शामली, चित्रकूट, जौनपुर, उन्नाव, सीतापुर, सुल्तानपुर एसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद से ही सीएम योगी आदित्यनाथ भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एक्शन मोड में हैं। गुरुवार को पहले सोनभद्र डीएम को टीके शिबू निलंबित किया गया, वहीं अब गाजियाबाद एसएसपी पवन कुमार पर कार्रवाई की गई है। एसएसपी गाजियाबाद को भी भ्रष्टाचार और जनता से जुड़े मामले में लापरवाही बरतने में सस्पेंड किया गया है।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में दिनदहाड़े बदमाशों ने फायरिंग करके पेट्रोल कर्मचारियों से 25 लाख रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें बदमाशों ने दिनदहाड़े फायरिंग करके लाखों रुपये लूट लिए थे।

लूट के बाद क्षेत्र के व्यापारियों में दहशत का माहौल है। पेट्रोल पंप के कर्मचारी कलेक्शन का पैसा एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए गोविंदपुरम सी ब्लाक में जा रहे थे तभी पीछे से बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया जिनके हाथों में हथियार भी थे।

18 views0 comments

Comments


bottom of page