google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सुदत्त मंडल बने सिडबी के नए उप प्रबंध निदेशक


सुदत्त मंडल, उप प्रबंध निदेशक , सिडबी
सुदत्त मंडल, उप प्रबंध निदेशक , सिडबी

सुदत्त मंडल ने भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) के नए उप प्रबंध निदेशक के तौर पर प्रभार ग्रहण कर लिया है। सिडबी; यह सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमों (एमएसएमईएस) के संवर्द्धन, वित्तपोषण एवं विकास में संलग्न एक प्रमुख वित्तीय संस्था है। यह नियुक्ति 3 वर्षों के लिए है।


मंडल, इससे पूर्व, आयात-निर्यात बैंक में मुख्य महाप्रबंधक थे। मंडल के पास अंतरराष्ट्रीय व्यापार और निवेश वित्त, परियोजना वित्त, संरचित उधार, लघु और मध्यम उद्यम (एसएमई) को उधारजिसमें क्लस्टर वित्त पोषण भी शामिल है और व्यापार वित्तपोषण में 25 से भी अधिक वर्षों का सुदीर्घ पेशेवर अनुभव है।


वे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक हैं एवं उन्होंने भारतीय प्रबंधन संस्थान, कलकत्ता से वित्त विषय में विशेषज्ञता के साथ प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा भी किया हुआ है।


क्या है सिड्बी


1990 में अपने गठन के बाद सेसिडबी अपने एकीकृत, अभिनव और समावेशी दृष्टिकोण के माध्यम से समाज के विभिन्न स्तरों पर नागरिकों के जीवन को प्रभावित कर रहा है। सिडबी ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से विभिन्न ऋण और विकासात्मक उपायों के माध्यम से सूक्ष्म और लघु उद्यमियों (एमएसई) के जीवन को छुआ है, चाहे ये पारंपरिक व घरेलू छोटे उद्यमी हों; उद्यमिता पिरामिड के निम्नतम स्तर के उद्यमी हों अथवा उच्चतम स्तर के ज्ञान-आधारित उद्यमी हों। सिडबी 2.0 अपने साथ समावेशी, अभिनव और प्रभाव-उन्मुख संबद्धताओं की दृष्टि को लेकर चल रहा है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

11 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0