google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

स्वतंत्र देव सिंह ने किसानों से किया संवाद, सफलता के लिए दिए पांच मंत्र


लखनऊ, 22 अगस्त 2022 : किसानों कि ताकत वो ताकत है जो पानी मिल जाये तो मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं। किसानों कि ताकत को बढ़ाने के लिये योगी सरकार सिंचाई पर विशेष ध्यान दे रही है। सरकार यह जानती है जैसे-जैसे किसान आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे हमारा देश आगे बढ़ेगा। यह बात सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सिंचाई विभाग सभागार तेलीबाग में किसानों से कही। वे यहां सुनो किसान हम हैं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे।

सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने वैज्ञानिकों, किसानों और उपस्थित संगठनों से आग्रह किया कि अच्छी रिसर्च करें। उपलब्ध संसाधनों के आधार पर किसानों को ताकतवर बनायें। किसान के पसीने कि एक-एक बूंद का सम्मान हो। योगी सरकार कि यही प्राथमिकता है। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि "सुनो किसान हम हैं" एक नारा नहीं हमारा विजन है।

कहा, मेरी सोच है कि कृषि क्षेत्र के विकास कि दृष्टि से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी साझेदारों को एक छत के नीचे लाया जाए। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिये कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में समय कि मांग है कि किसान आय में वृद्धि के लिये विज्ञान के साथ खेती के नये तरीकों का उपयोग करे ।

जल शक्ति मंत्री ने किसानों को दिए पांच मंत्र : सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने किसानों से कहा कि वे घर पहुंचकर माता पिता कि सेवा करें। बेटी, पत्नी, मां पर हाथ न उठाएं। बच्चों को पढ़ाएं। गावं में लड़ाई न करें। परिश्रम करते रहें। सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने प्रगतिशील किसानों में मलिहाबाद के उमाकांत गुप्ता, सीतापुर के कमलेश सिंह, बाराबंकी कि उपेंद्र कुमार वर्मा, बहराइच के गुलाम मोहम्मद , बहराइच के सतीश कुमार वर्मा, बाराबंकी कि नीलम, कैसरगंज के संदीप सिंह, सीतापुर कि सुनीता वर्मा को सम्मानित किया।

2 views0 comments

Comments


bottom of page