google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

तमिलनाडु सरकार स्वच्छता मिशन योजना की कर रही है उपेक्षा: Dr.Dinesh Sharma



  • केन्द्र सरकार द्वारा स्वच्छता मिशन के तहत दिए जा रहे पैसे का तमिलनाडु में हो रहा है दुरुपयोग

  • कोयम्बटूर में तो बन गया है कूडे का पहाड ।

  • कूडा निस्तारण के लिए केन्द्र द्वारा दी जा रही धनराशि में हो रही है जमकर बंदरबांट ।

  • बीजेपी राज्यो के कूडा प्रबंधन से सीख ले तमिलनाडु सरकार

  • तमिलनाडु में केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की रफ्तार राज्य सरकार के असहयोग के कारण अन्य प्रदेशों से धीमी।

  • केन्द्र सरकार ने किया भारत की सांस्कृतिक विरासत का सरंक्षण

लखनऊ /पोलाची,कोयम्बटूर/तमिलनाडु । राज्यसभा संासद और उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने अपने 6 दिवसीय तमिलनाडु में "विकसित भारत संकल्प यात्रा"कार्यक्रम के दौरे के पांचवें दिन कोयंबटूर जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में कहा कि राज्य सरकार स्वच्छता मिशन योजना की उपेक्षा कर रही है। इसके चलते सूबे में जगह जगह कूडे के ढेर लग गए है । ये न केवल बीमारियों का कारण है बल्कि देश की छवि को भी खराब कर रहे हैं। कोयम्बटूर जैसा शहर जो सफाई के मामले में 42वें स्थान पर था वह आज 182वें स्थान पर पहुच गया है। केन्द्र सरकार द्वारा स्वच्छता मिशन के तहत दिए जा रहे पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है।



कोयम्बटूर के वेल्लालुर क्षेत्र में कूडे को लगातार 20 वर्षो से डालने के कारण बने कूड़े के पहाड बने क्षेत्र का पार्टी पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण करने के बाद कूड़ा क्षेत्र में ही पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कूडा निस्तारण के लिए केन्द्र द्वारा दी जा रही धनराशि में जमकर बंदरबांट हो रही है। तमिलनाडु सरकार केन्द्रीय योजनाओं में भ्रष्टाचार करने के साथ ही केन्द्र के फंड को दूसरी योजनाओं में अपने नाम से लगा रही है। यहा पर पडे कूडे के कारण लगभग 2 लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं। कूडे की दुर्गन्ध के कारण जहां सांस लेना कठिन है वहीं इसके कारण ग्राउन्ड वाटर भी प्रदूषित हो रहा है जो तमाम बीमारियों का कारण बन रहा है। कूडे के निस्तारण को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं कोयंबटूर के जिलाअध्यक्ष की शिकायत पर एनजीटी ने भी आदेश दिया था, पर राज्य सरकार ने उसका भी पालन नहीं किया है। राज्य सरकार के रवैये की तीखी आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कूडा प्रबंधन के नियमों की अनदेखी हो रही है जो पर्यावरण के लिहाज से भी काफी खतरनाक है। । यहां की सरकार को भाजपा शासित प्रदेशों के कूडा प्रबंधन को देखना चाहिए। वहां पर कूडे के निस्तारण के बेहतर इंतजाम किए गए हैं।


डा शर्मा ने कहा कि तमिलनाडु में भ्रष्टाचार के कारण केन्द्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की रफ्तार ज्यादा तेजी जब तक नही पकड़ सकती जब तक बीजेपी की सरकार तमिलनाडु में न बन जाये । प्रधानमंत्री आवास योजना , उज्जवला योजना , आयुष्मान योजना , इज्जतघर , फ्री में बिजली कनेक्शन जैसी योजनाओं के लिए केन्द्र सरकार लगातार पैसा दे रही है पर जनता को इनका लाभ तेजी से नहीं मिल रहा है। देश के अन्य भागों में यही योजनाएं जनता के जीवन में तेज़ी से बदलाव ला रही है ।



उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि राज्य के लोगों के जीवन में डबल इंजन की सरकार के कामकाज का प्रभाव दिखाई दे। इसके लिए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत आवश्यक है।तमिलनाडु में जिस प्रकार से मोदी जी की विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत हुआ है उसे देखकर यह साफ हो गया है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा यहां पर बडी जीत दर्ज करने जा रही है। डा शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री 20 जनवरी को तिरुचिरापल्ली में एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इसके बाद वे श्रीरंगम मंदिर के दर्शन करेंगे। 2013 में भी इस मंदिर के दर्शन के बाद नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे, यहां के बाद मोदी जी रामेश्वरम (शिव धाम)जाएंगे भगवान शिव की शरण गति सबने ली है ,राम जी ने सेतु बंद हेतु, आज आपकी भक्ति भजन भोजन और भाषा पर प्रहार करने वाले डीएमके शासको से मुक्ति दिलाने के लिए भगवान शिव ने मोदी को 10 वर्षों तक हिमालय में तप का बल देकर राष्ट्र हित मे 20 जनवरी को तमिलनाडु भेज रहे है यह से वह रामेशवरम जाकर फिर वहां से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे, मोदी जी ने भी अयोध्या में राम जी की सेवा से पूर्व केदारनाथ विश्वनाथ और उज्जैन महाकाल का जीर्णोद्धार करके पूजा अर्चन अपने सेवा बल से एक नया बल प्राप्त किया है एक बार फिर तमिलनाडु के मंदिरों से दर्शन के बाद वे तीसरी बार भारत को मजबूत नेतृत्व देंगे यह तमिलनाडु की जनता की इच्छा है।



सांसद ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के जाकरप्लायं ,पोलाची एवं कुनियमुथुर क्षेत्र के कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि यह यात्रा पिछले 9 साल में हुए भारत के विकास की कहानी कह रही है। मोदी की गारंटी की गाडी लोगों को केन्द्रीय योजनाओं के लाभ से जोडने का कार्य कर रही है। सबका साथ सबका विकास और सबके लिए प्रयास का मंत्र धरातल पर उतर रहा है। कार्यक्रम में भारी संख्या में लाभार्थी उपस्थित थे उन्हें उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर कनेक्शन, छोटे व्यवसाययों के लिए बैंक ऋण, प्रधानमंत्री आवास पत्र, विकलांगों को ट्राई साइकिल, मुद्रा लोन तथा रेहड़ी पटरी दुकानदारों के लिए अनुदान राशि का वितरण किया गया बाद में अलग-अलग आयोजित विशाल सभाओं को संबोधित करते हुए डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का परचम आज दुनिया में लहरा रहा है। भारत दुनिया के मजबूत देशों की कतार में शामिल हो चुका है।



वर्तमान सरकार ने पिछले एक दशक में भारत की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण का कार्य किया है। देश के करोडों लोगों की आस्था के प्रतीक भगवान राम का भव्य मंदिर आज अयोध्या में बन रहा है। आने वाले समय में यह भव्य मंदिर दुनिया में भारत की संस्कृति के पहचान का एक केन्द्र होगा। अनुसूचित बाहुल्य क्षेत्र में अनुसूचित वर्ग के बांधों के साथ बैंड बाजे के वादन करके मदुरई वीरन मंदिर मैं पोंगल कार्यक्रम में सम्मिलित हुए अंत में मसानी माता मंदिर, अन्नामलाई क्षेत्र में एकत्रित सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ जय श्री राम के उद्घोष सहित माता के दर्शन किया भारी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं को 22 जनवरी के बाद अयोध्या आने का निमंत्रण दिया।



इस अवसर पर जिला अध्यक्ष श्री बसंत राजन जी, मंडल अध्यक्ष श्री जगदीश जी, मंडल मंत्री श्री सतीश जी, श्री सुरेश जी, श्री जॉनसन जी, तमिलनाडु संस्कृति प्रकोष्ठ के श्री बाला चंद्रन विश्वनाथन जी, अनुवादक श्री सेंथिल जी एवं श्री वीटी अरासु जी आदि उपस्थित रहे।



Comments


bottom of page