google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आतंकी संगठन IS से जुड़ा गोरखनाथ मंदिर का हमलावर अब्बासी, लैपटाप से मिले सीरिया के वीडियो


गोरखपुर, 5 अप्रैल 2022 : गोरखपुर के प्रतिष्ठित गोरखनाथ मंदिर परिसर में रविवार को हुई घटना ने सनसनी फैला दी है। अब तक सामने आए तथ्य इशारा कर रहे हैं कि यह घटना आतंकी साजिश का हिस्सा हो सकती है। आइआइटी बाम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग कर चुका हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी आतंकी संगठन आइएस से जुड़ा हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, जांच में लगाई गई यूपी एटीएस और एसटीएफ को उसके लैपटाप से आइएस और सीरिया से जुड़े कुछ वीडियो व साहित्य मिला है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने भी कहा है कि इसके आतंकी घटना होने से इन्कार नहीं किया जा सकता। हर बिंदु की जांच कराई जा रही है।

गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्च पीठ होने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निवास स्थान भी है। ऐसे में घटना की गंभीरता कहीं अधिक बढ़ गई है। इसी बीच देर शाम सूत्रों ने बताया कि जांच में जुटी एटीएस और एसटीएफ को मुर्तजा के लैपटाप से आतंकी संगठन आइएस से संबंधित कुछ वीडियो और साहित्य बरामद हुआ है। अब जांच एजेंसियां यह जानकारी जुटा रही हैं कि इसके पास सिर्फ वीडियो हैं या वाकई इसके तार आइएस या किसी आतंकी संगठन से जुड़े हैं।

इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने गोरखपुर की घटना को लेकर लोकभवन में सोमवार को संयुक्त प्रेसवार्ता की। उनका कहना था कि गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर किया गया हमला गंभीर साजिश का हिस्सा है। उपलब्ध तथ्यों के आधार पर कहा जा सकता है कि यह आतंकी घटना है। हमलावर व्यक्ति आतंकी घटना को अंजाम देने की बदनीयती से मंदिर परिसर में घुसने का प्रयास कर रहा था, जिसे पीएसी और पुलिस के जवानों ने साहसिक तरीके से विफल कर दिया।
7 views0 comments

Commentaires


bottom of page