google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

प्रचंड बहुमत से जीत के एक महीने बाद पीएम से मिलने पहुंचे सीएम योगी और डिप्टी सीएम


लखनऊ, 11 अप्रैल 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के एक महीने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सोमवार दोपहर बाद से नई दिल्ली के दौरे पर हैं। दिल्ली में इनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह से भी भेंट होगी। माना जा रहा है भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य तथा ब्रजेश पाठक की मुलाकात के दौरान भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष के नाम पर भी मुहर लगेगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में अगले दो महीने के बाद की योजना भी तैयार की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत का एक महीना पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक नई दिल्ली पहुंचे हैं। इनकी आज शाम को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश (जेपी ) नड्डा से उनके आवास पर भेंट होगी। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राषट्रीय महामंत्री बीएल संतोष तथा भाजपा उत्तर प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में उत्तर प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष के नाम पर भी चर्चा होगी।

भाजपा के अध्यक्ष से इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की सरकार के कामकाज तथा संकल्प पत्र के वरीयता वाले काम पर भी चर्चा होगी। प्राथमिकता वाले कामों को शीर्ष वरीयता पर रखने के साथ उन सभी के क्रियान्वयन पर भी चर्चा होनी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देर शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात होनी है। पीएम मोदी से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा ब्रजेश पाठक भी मिलेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा ब्रजेश पाठक के साथ राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से मिलेंगे।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद नई दिल्ली में सरकार बनाने के बाद दिल्ली में पहली बड़ी बैठक होगी। माना जा रहा है कि 2024 चुनाव के मद्देनजर भाजपा की यह बैठक महत्वपूर्ण है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज ही गोरखपुर से लखनऊ पहुंचे थे, जबकि केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज से आए थे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी रविवार शाम को ही लखनऊ आए थे।
7 views0 comments

Comments


bottom of page