google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

पंचायत चुनाव की मारामारी में भूल गए कोरोना, पुलिस के फूले हाथ-पांव, देखिए वीडियो



पंचायत चुनाव के संघर्ष में कोरोना महामारी भी कहीं पीछे छूट गई।


मामला बहराइच जिले के थाना खैरीघाट के संकल्पा गांव का है, जहाँ पर मतदान केंद्र देखते ही देखते जंग का मैदान बन गया। लाठी डंडों के साथ ही मौके पर दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हो गए।


घटना की सूचना पाते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंचा। पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। बवाल काटने वाले दबंग घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।


दबंगों ने संकल्पा गांव के मतदान केंद्र पर इस कदर उत्पात मचाया की घटना की live तस्वीरें देख यकीन मानिए हर कोई सिहर जाएगा। सूत्रों की मानें तो दबंगो ने पोलिंग बूथ को कैप्चर करने का प्रयास किया जिसका विरोध करने पर दो पक्षों के बीच मौके पर मारपीट और पथराव का जबर्दस्त संग्राम हो गया।



मथुरा में भी हुआ जमकर हुआ बवाल


मथुरा के बरसाना में नहारे ग्राम पंचायत में प्रधानी चुनाव के दौरान दो प्रधान प्रत्याशियों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। अंधाधुंध फायरिंग हुई। इसमें प्रधान प्रत्याशी के पुत्र के गोली लग गर्ई वहीं चार अन्य घायल हो गए। सूचना मिलने पर बड़़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया साथ एसपी देहात श्रीशचन्द्र भी मौके पर पहुंचे।


बताया जा रहा है ग्राम प्रधान प्रत्याशी सियाराम जो कि मथुरा स्थित होटल का मालिक है उसके और पूर्व प्रधान रहे मलखान के के समर्थकों के बीच जबर्दस्त भिड़ंत हो गईं। इस दौरान एक गोली पूर्व प्रधान मलखान के 28 वर्षीय पुत्र को लग गई जबकि चार अन्य के छर्रे लगने से घायल हो गए हैं। घटना से चुनाव के दौरान अफरा तफरी मच गई है।


दूसरी तरफ मथुरा के ही कोसीकला थाना के अंतर्गत आने वाले फूल गढ़ी गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब बूथ के पास जमकर पथराव हुआ और लाठी-डंडे चलने लगे।


दरअसल फूल गढ़ी गांव में पोलिंग बूथ पर वोट डालने से मना करने पर ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने जमकर पथराव करते हुए जमकर लाठी-डंडे चलाए। सुजावली गांव के ग्रामीणों के लिए फूल गढ़ी गांव में पोलिंग बूथ बनाया गया था जिस पर उन्हें वोट डालना था। जब ग्रामीण फूल गढ़ी गांव के पोलिंग बूथ पर पहुंचे तो वहां मोहर पाल नामक एजेंट द्वारा ग्रामीणों को वोट डालने से मना कर दिया गया और अधिकारियों से जानकारी करने की बात कही। इसी बात से नाराज होकर ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया और लाठी-डंडे चलाएं। इस दौरान फूल गढ़ी गांव के भी कुछ ग्रामीण आ गए और दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ। इस घटना में तकरीबन दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने बाद में हालात पर नियंत्रण पाया और घायलों को अस्पताल भेजा।


टीम स्टेट टुडे





59 views0 comments

Comments


bottom of page