google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

क्या फिर लगेगा LOCK DOWN? बेकाबू भीड़ और Omicron का संकट... केंद्र ने लिखी ये चिट्टी


नई दिल्ली, 27 दिसंबर 2021 : नए साल से पहले कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन डरा रहा है। इस बीच गृह मंत्रालय ने राज्यों को साफ निर्देश दिए हैं कि वह अपने स्तर पर कोरोना और नए वैरिएंट से निपटने के लिए कमर कस लें। इसमें केंद्र की तरफ से यह भी लिखा गया है कि राज्य त्योहारी सीजन को देखते हुए अपने स्तर पर प्रतिबंधों का फैसला कर सकते हैं।


सोमवार को जारी लेटर में गृह मंत्रालय ने लिखा है कि सभी राज्य उचित कदम उठाएं और सतर्कता बनाएं रखें। राज्य सरकारों को यह भी कहा गया है कि वे लोग नए वैरिएंट को लेकर प्रेस वार्ता के जरिए सही जानकारी लोगों तक पहुंचाएं। गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि त्योहारों के दौरान भीड़ पर रोकथाम के लिए पाबंदियां लगाने पर भी राज्य विचार करें।

केंद्रीय गृह सचिव की तरफ से सभी राज्यों को यह पत्र लिखा गया है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि ओमिक्रॉन डेल्टा के मुकाबले 3 गुना तेजी से फैलता है, इससे कोरोना की रोकथाम में नई चुनौती माना जा रहा है। गृह मंत्रालय के पत्र में लोगों को भी सावधान बरतने की सलाह दी गई है। लिखा गया है कि कोरोना को रोकने के लिए जो नियम बनाए जाएंगे उनको ना मानने पर सेक्शन 50 से 61 और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दंडित किया जा सकता है।

5 views0 comments

Comments


bottom of page