google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

शराब के शौकीनों के लिए जरूरी खबर, यूपी में मतगणना के दिन बंद रहेंगी दुकान


लखनऊ, 9 मार्च 2022 : उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 403 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव का परिणाम गुरुवार को आएगा। भारत निर्वाचन आयोग ने मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी 75 जिलों में 403 विधानसभा सीटों की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। मतगणना के दौरान शराब और मादक पदार्थ की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। यह आदेश प्रदेश के सभी जिलों को जारी कर दिये गए हैं। आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि कल पूरे दिन शराब की बिक्री और संचालन प्रतिबंधित है। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा चुनाव की 10 मार्च को मतगणना से पहले शराब और मादक पदार्थ की दुकान को बंद रखने के आदेश दे दिए गए हैं। यह आदेश सभी शराब की दुकान के मालिकों को जारी कर दिया गया है। मतगणना के बाद जीत-हार की खुशी और दुख में समर्थक शराब पीते हैं, जिसके चलते मतगणना के बाद झगड़े होते हैं। इसी को लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतगणना के दिन दुकान बंद रहेंगी। निर्देश दिए गए हैं कि जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर शराब और मादक पदार्थ की बंद दुकानों की मॉनिटरिंग करेंगे। यदि कोई भी दुकान खुली मिले तो उसके खिलफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

दसमार्च को उत्तरप्रदेश में सभीशराब के ठेकेबंद रहेंगे। जबतक मतगणना पूरीनहीं हो जातीऔर चुनाव परिणामनहीं आ जातेतब तक शराबके ठेके पूरीतरह से बंदरहेंगे। मतगणना के दौरानशांति बनाए रखनेके लिए सभीमदिरा की दुकानोंको मतगणना सेपूर्व से हीऔर मतगणना कीसमाप्ति तक दुकानबंद रखने केनिर्देश दिए गएहैं।

मतगणनावाले दिन यानी 10 मार्च को सभीविदेशी मदिरा दुकान, गोदाम, बार, कैंटीन कोपूर्ण रूप सेबंद रखने केनिर्देश दिए गएहैं। इसके साथही सभी होटल, भोजनालय, मधुशाला, दुकान वकिसी अन्य सार्वजनिकया प्राइवेट स्थानमें भी स्प्रिटयुक्त, अल्कोहल युक्त मादकपदार्थ की बिक्रीउपभोग एवं परिवहनया वितरण नहींकिए जाने केनिर्देश भी दिएगए हैं।

28 views0 comments

Comments


bottom of page