google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

शराब शौकीनों के लिए बड़ी खबर, जानिए कल से 3 दिन क्यों बंद रहेंगी शराब की दुकानें


लखनऊ, 7 अप्रैल 2022 : विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर लखनऊ में कल से तीन दिनों तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। लखनऊ उन्नाव क्षेत्र विधान परिषद सीट के लिए वोटिंग नौ अप्रैल को होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक आयोग के नियमों अनुसार मतदान के 48 घंटे पहले से जिले में शराब की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित होगी। सात अप्रैल शाम चार बजे से जिले की समस्त बीयर, अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानें मतदान होने तक यानी 9 अप्रैल तक पूरी तरह बंद रहेगी। कहीं पर भी किसी तरह से शराब की बिक्री की इजाजत नहीं होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, यदि कोई भी लाइसेंस धारक या अन्य किसी जगह पर शराब की बिक्री होती पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि कल शाम चार बजे से अपने-अपने सेक्टर में शराब की दुकानों की कड़ी निगरानी रखें और पुलिस व प्रशासन के संपर्क में रहें। वोटों की गिनती का काम 12 अप्रैल को होगा जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक 12 अप्रैल को भी शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी और सभी दुकानें बंद रहेंगी। पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग के अफसरों को शराब बंदी की समय अवधि के दौरान समन्वय करके लगातार निगरानी व ग्रस्त करने को कहा गया है

अर्धसैनिक बल की मौजूदगी में होगा विधान परिषद चुनाव

विधान सभा चुनाव के बाद इस बार विधान परिषद चुनाव भी कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच संपन्न कराने की तैयारी है। पहली बार विधान परिषद चुनाव में अर्धसैनिक बल भी तैनात रहेगा। डीजीपी मुख्यालय ने विधान परिषद चुनाव के लिए 58 कंपनी अर्धसैनिक बल की मांग की है। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि नौ अप्रैल को विधान परिषद का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आठ कंपनी पीएसी भी मुस्तैद रहेगी। चुनाव के दौरान सभी जिलों में कड़े सुरक्षा प्रबंध कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं।

46 views0 comments

Kommentare


bottom of page