google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

भस्मासुर, बाबरी ताला और चप्पलें उतरीं चुनावी समर में - Loksabha Election 2024



योगी का धुआंधार प्रचार, एक ही दिन में 6 रैलियां कर सपा-कांग्रेस पर गरजे


- बस्ती में पीएम के साथ सीएम ने मांगा अपने प्रत्याशियों के लिए वोट


- जौनपुर, बस्ती, संत कबीरनगर, भदोही, मछली शहर, सुल्तानपुर, डुमरियागंज और श्रावस्ती लोकसभा के लिए किया प्रचार


बोले योगी-

- समाजवादी पार्टी की रैलियों में रोज दिख रही भगदड़, मारपीट और अराजकता


- ढूंढ-ढूंढकर दागियों, भ्रष्टारियों और परिवारवादी दलों से गठबंधन कर रही कांग्रेस


- सपा वाले भीख मांगने भी जाएंगे तो माताएं-बहनें चप्पल लेकर दौड़ा लेंगी


- कांग्रेस के समय में बंद हुआ गोरखपुर फर्टिलाइजर कारखाना 110 फीसदी से अधिक क्षमता से कर रहा कार्य


- भस्मासुर है इंडी गठबंधन, वोट देकर अपना नुकसान न करे जनता


- जब सांसद था, तब भी माफिया को मार-मारकर दौड़ाता था


- यूपी में अब कोई माफिया नहीं बनना चाहता


लखनऊ, 22 मई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को धुआंधार प्रचार करते हुए 5 जनपदों में 6 रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ जहां बस्ती में संत कबीरनगर, डुमरियागंज और बस्ती लोकसभा सीट के लिए संयुक्त जनसभा की वहीं। इसके अलावा जौनपुर में दो, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर में एक-एक चुनावी जनसभा में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में भारी मतदान की अपील की। सीएम योगी के निशाने पर सपा और कांग्रेस का इंडी गठबंधन रहा।


समाजवादी पार्टी में अभी रोज भगदड़, मारपीट, अराजकता व नूराकुश्ती दिख रही


सबसे पहले जौनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि चुनाव के पांच चरण संपन्न हो चुके हैं। पूरे देश में एक ही स्वर है-'फिर एक बार मोदी सरकार', 'अबकी पार-400 पार'। यह सुनते ही समाजवादी पार्टी की स्थिति बहुत बुरी हो जाती है। यह क्षेत्रीय पार्टी 60-62 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है। जब सपा व कांग्रेस के लोग सत्ता के कोसों दूर हैं, तब भी अपने नेता का सम्मान नहीं कर पा रहे हैं। समाजवादी पार्टी में अभी रोज भगदड़, मारपीट, अराजकता व नूराकुश्ती दिख रही है। जब यह सत्ता में रहे होंगे तो कैसे उत्तर प्रदेश की जनता का खून चूसकर शोषण किया होगा, यह किसी से छिपा नहीं है। सीएम यहां राजकीय इंटर कॉलेज मुंगराबादशाहपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जौनपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह के पक्ष में मतदान की अपील की।


भारत के विरासत व विकास का अद्भुत संगम दिख रहा


बस्ती में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश के लोगों को चार जून के परिणाम के बारे में कोई संदेह नहीं रह गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भारत के विरासत व विकास का अद्भुत संगम दिख रहा है। पहले स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर पूर्वांचल में सिर्फ बीएचयू व गोरखपुर में मेडिकल कॉलेज था, लेकिन आज गोरखपुर में एम्स, महराजगंज, बस्ती, सिद्धार्थनगर समेत हर जनपद में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का कार्य हुआ। मासूम 40 वर्ष से इंसफेलाइटिस से दम तोड़ता था। यहां के बचपन को बचाने के लिए मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान, हर घर नल योजना और मेडिकल कॉलेज जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में बंद हुआ गोरखपुर फर्टिलाइजर कारखाना 110 फीसदी से अधिक क्षमता से कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये बातें प्रधानमंत्री की मौजूदगी में पॉलीटेक्निक कॉलेज ग्राउंड में आयोजित जनसभा के दौरान कही। सीएम ने यहां बस्ती से हरीश द्विवेदी, संतकबीर नगर से प्रवीण निषाद और डुमरियागंज से जगदंबिका पाल को पुनः लोकसभा भेजने की अपील की।



सपा वाले भीख मांगने भी जाएंगे तो माताएं-बहनें चप्पल लेकर दौड़ा लेंगी


सीएम ने अपनी तीसरी रैली एक बार फिर जौनपुर जिले के मड़ियाहूं में की। इस दौरान उन्होंने भदोही और मछली शहर लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के पक्ष में जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राम का विरोध करते-करते रामद्रोही भारत, हिंदुओं, दलितों- पिछड़ों और आमजन का विरोध करते हैं। यह वही लोग हैं, जो बेटी-व्यापारी की सुरक्षा में सेंध लगाते थे। रामभक्तों पर गोली चलवाते हैं और माफिया के मरने पर मातम मनाते हैं। माफिया के मरने पर प्रदेशवासियों को लगा कि बला समाप्त हुई, लेकिन सपा के लोग आंसू बहा रहे थे। मैंने एक सपा नेता से पूछा कि तुम्हें जनता, गरीबों, किसानों, दलितों, पिछड़ों, वंचितों के लिए आंसू बहाते नहीं देखा तो उन्होंने कहा कि यह माफिया हमारे कारिंदे थे, जिनके कारण हम वसूली करते थे। आप वसूली के हमारे सारे अड्डे ध्वस्त कर देंगे तो हम भीख मांगते दिखाई देंगे। मैंने कहा कि तुम्हें तो कोई भीख भी नहीं देगा, क्योंकि तुम्हारे कारनामे ऐसे हैं कि जिस घर में जाओगे, वहां मां, बहन-बेटी, जूता-चप्पल लेकर दौड़ाएगी। कोई तुम पर विश्वास भी नहीं करने वाला है। सीएम योगी ने मछलीशहर से सांसद व प्रत्याशी बीपी सरोज तथा भदोही से विनोद बिंद को जिताने की अपील की।


इंडी गठबंधन भस्मासुर है


सुल्तानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और सपा पर हमलावार रुख जारी रखा। उन्होंने कहा कि ये और इनका इंडी गठबंधन भस्मासुर की तरह है। जिन्हें वोट देना और ताकतवर बनाने का मतलब है अपना ही नुकसान करना। ये विरासत टैक्स के जरिए न केवल संपत्ति पर आधा अधिकार जताना चाहते हैं बल्कि एससी एसटी ओबीसी के आरक्षण के अधिकार में भी सेंध लगाकर उसे मुसलमानों में बांट देना चाहते हैं। सीएम योगी बुधवार को कादीपुर में सुल्तानपुर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी मेनका गांधी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वहीं अपने संबोधन के शुरुआत में ही मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर के बीजेपी कार्यकता रामशृंगार निषाद की दु:खद मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की और कहा कि पूरी पार्टी इस दु:ख की घड़ी में उनके परिजनों के साथ खड़ी है। सीएम योगी ने कहा कि 55 दिन से देश की जनता जो उत्साह दिखा रही है, उसका जितना भी अभिनंदन किया जाए वह कम है।


माफिया कोई रहा हो, उसे औकात में रखा


सिद्धार्थनगर में रैली को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सपा सरकार के समय प्रदेश के सभी गुंडे-माफिया एकजुट होकर सरकार में शामिल होते थे और प्रदेश को लूटते थे। अनाचार व अव्यवस्था फैली थी। बेटी-व्यापारी असुरक्षित थे। गरीब भूख से मरता था, किसान आत्महत्या करता था, नौजवान पलायन करता था। सपा का था एक ही नारा था, खाली प्लॉट पर कब्जा हमारा। इनके कब्जों को हटाने, माफिया और गुंडों को ठीक करने के लिए हमने बुलडोजर दिया। मैं जब गोरखपुर में सांसद था तो अकेले माफिया को चैलेंज करता था। गोरखपुर में इन्हें मार-मारकर दौड़ाता था। व्यापारियों से कहता था कि जूता-चप्पल लेकर इन्हें दौड़ाओ। जहां मिल जाएं, घरों में चढ़कर हिम्मत तोड़कर भगा दो। 1996 से हमने गोरखपुर में एक भी व्यापारी से रंगदारी वसूली नहीं होने दी। माफिया कोई रहा हो, उसे औकात में रखा। इसलिए गोरखपुर का विकास हुआ और अब ऐसा लगता है कि बाबा गोरक्षनाथ साक्षात प्रकट होकर इस नगरी को आशीर्वाद दे रहे हैं। यही हाल अयोध्या का भी है। मुख्यमंत्री यहां गोपाल कृष्ण गोखले शिक्षा सदन शोहरतगढ़ में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डुमरियागंज के सांसद व लोकसभा प्रत्याशी जगदंबिका पाल को फिर से सदन में भेजने की अपील की।


यूपी में अब कोई माफिया नहीं बनना चाहता


बलरामपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में अब कोई माफिया नहीं बनना चाहता, क्योंकि सबको पता है कि हमारी सरकार माफिया को उलटा लटका कर मिर्च का झौंका दे देगी तो उसकी सात पीढ़ियां भी याद करेंगी। उन्होंने कहा कि अब जनता विरासत का सम्मान और विकास चाहती है, जनता ने विनाशकारी ताकतों को लगातार खारिज करने का काम किया है। सीएम योगी बुधवार को यहां तुलसीपुर में श्रावस्ती लोकसभा सीट के लिए पार्टी प्रत्याशी साकेत मिश्रा और गैंसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह शैलू के लिए जनता से मतदान की अपील की। मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम मां पाटेश्वरी के चरणों में कोटि कोटि का नमन करते हुए कहा कि आपसे संवाद के कारण मुझे मां के दर्शन का अवसर मिल जाएगा, क्योंकि लगातार देश और प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान भ्रमण का कार्यक्रम रहा है।

Commentaires


bottom of page