google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'ब्रज के कण-कण में राधा और कृष्ण समाए हैं, ये साधारण धरती नहीं'


नई दिल्ली, 23 नवंबर 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मथुरा पहुंचे। यहां उन्‍होंने सबसे पहले श्रीकृष्ण जन्‍मभूमि‍ पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम मीराबाई के 525वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे, जहां अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी ने उनका स्वागत क‍िया। हेमा मालिनी ने कहा, ''प्रधानमंत्री ने विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। सांसद के रूप में दस साल से मैंने भी विकास किया, अभी कुछ बाकी है। ब्रज से बढ़कर कोई धाम नहीं है।''

भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा, "मैं जब से यहां सांसद बनकर आई हूं तब से मैंने देखा है कि बहुत से साधू-संतों के स्थल बने हैं, लेकिन मीराबाई के बारे में कहीं कुछ नहीं है। मैंने पीएम मोदी से अपना दुख प्रकट किया तो उन्होंने तुरंत इस बात को माना और आज मीराबाई के लिए यह समारोह हो रहा है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम को संबोधि‍त करते हुए कहा, मैं देरी से आने के लिए क्षमा चाहता हूं। राजस्थान के चुनावी मैदान से भक्ति के स्थान पर आया हूं। यहां वही आता है जिसे श्रीकृष्ण बुलाते हैं। ये साधारण धरती नहीं है। ब्रज की रज भी पूरे संसार में पवित्र मानी जाती है। कण-कण में राधा और कृष्ण समाए हैं। विश्व के सभी तीर्थ यात्रा से जो लाभ मिलता है. यहाँ आने से सब मिल जाता है। मुझे मीराबाई की जयंती पर आने का सौभाग्य मिला है। मैं राधा कृष्ण के चरणों में नमन करता हूं। हेमा सांसद तो हैं, लेकिन कृष्ण की भक्ति में रम गईं है। मेरे लिए यहां आना एक और विशेष है। कृष्ण से मीराबाई तक का नाता गुजरात से रहा। कृष्ण द्वारिका जाकर द्वारकाधीश बने। मीराबाई भी द्वारि‍का रहीं। वे राजस्थान की थीं। जब गुजरात वालों को राजस्थान और उत्तर प्रदेश आने का मौका मिलता है तो वे सौभाग्य मानते हैं।

ये है रूट डायवर्जन प्‍लान

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के दौरे को लेकर यातायात विभाग ने रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। गोशाला तिराहा महावन व बिचपुरी तिराहा राया से लक्ष्मीनगर चौराहे की ओर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। लक्ष्मी नगर चौराहा से टैंक चौराहे की ओर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे, ये वाहन गोकुल बैराज होते हुए टाउनशिप पहुंचेंगे।


0 views0 comments

Comentarios


bottom of page