google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

102 उद्यमी मित्रों को मिला नियुक्ति पत्र व 252 करोड़ की प्रोत्साहन राशि


लखनऊ, 17 जून 2023 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 102 उद्यमी मित्रों को नियुक्ति पत्र और उद्यमियों को 252 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि का चेक वितरित किया। उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले उद्यमी मित्रों को सरकारी नौकरियों में उम्र में छूट के साथ जरूरी वेटेज दिया जाएगा।

योगी ने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है अब उद्यमियों से वसूली के लिए कोई गुंडा तो दूर राजनीतिक दल भी चुनावी चंदा नहीं मांगता होगा। उन्होंने उद्यमी मित्रों का आवाहन किया कि वह यूपी को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने में अपना योगदान दें।

अब हर महीने मंडलायुक्त और डीएम के साथ उद्यमियों की बैठक की जाएगी और उसमें उद्यमी मित्र मौजूद रहे। वह उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान कराएं। योगी ने कहा कि श्रेष्ठ प्रबंधन संस्थानों से पढ़ाई करने वाले इन युवाओं के पास अनुभव हासिल करने का अच्छा अवसर है और वह इसका बेहतर प्रयोग करें। उन्होंने उद्यमियों से किसी न किसी संस्थान को गोद लेकर युवाओं को ट्रेनिंग देने और हेल्थ एटीएम लगाने में सरकार की मदद करने का आवाहन किया।

कार्यक्रम में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि यूपी में बेहतर कानून व्यवस्था और सेवा व सुशासन के लिए सरकार ने मजबूती से काम किया है। आज यहां निवेश के लिए होड़ लगी है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अब निवेश बढ़कर 36 लाख करोड़ हो गया है।

जल्द 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश को धरातल पर उतारने के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम में औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवंत सैनी मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी और औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

1 view0 comments

Commentaires


bottom of page