google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी में अलग-अलग सड़क हादसों में अबतक 9 की मौत, 17 घायल


लखनऊ, 8 अप्रैल 2023 : यूपी में शनिवार को एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला। बलरामपुर में जहां एक साथ एक ही परिवार के छह लोगों मौत हो गई वहीं उन्‍नाव में पेड़ से बाइक टकराने में एक की मौत हो गई। महोगा में सड़क हादसे में लोडर की टक्‍कर से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे खड़े ट्रक में पीछे से टेंपो ट्रैवलर टकराने से 17 लोग घायल हो गए।

पेड़ से टकराई बाइक, एक की मौत, दो दोस्त घायल

उन्नाव के फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के काली मिट्टी शिवराजपुर मार्ग पर शनिवार सुबह तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित हो पेड़ से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार तीन दोस्तों में एक की मौत हो गई, दो को गंभीर हालत में सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। कालीमिट्टी- शिवराजपुर मार्ग पर कल्याणी नदी पुल के पास शनिवार सुबह राहगीरों ने सड़क किनारे तीन लोगों को लहूलुहान पड़ा देखा। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया।

अस्‍पताल में हुई मौत

अस्‍पताल में विशेष पुत्र कमलेश निवासी बेलंदखेड़ा थाना बेहटा मुजावर को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि अरुण पुत्र रामखिलावन और दुर्गेश पुत्र नंदलाल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। तीनों बेहटा मुजावर क्षेत्र के शादीपुर के बेलंदखेड़ा से फतेहपुर चौरासी आए थे। एक बाइक पर तीन लोग सवार थे। बाइक के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त देख रफ्तार अधिक होने से पेड़ से टकराने का अंदेशा है। स्वजन ने बताया कि वह मेला देखने झूलूमऊ गए थे।वहां से लौटते समय घटना हुई।

महोबा में भीषण हादसा, सड़क हादसे में दो की मौत

महोबा में लोडर ने पहले महिला को टक्कर मारी फिर अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना में महिला और लोडर में बैठे एक व्यक्ति की मौत हो गई। शनिवार सुबह करीब आठ बजे चरखारी-मुस्करा मार्ग पर खरेला थाना क्षेत्र कके बसौट बैरियर के पास छोटा हाथी (लोडर ) ने बसौट निवासी 50 वर्षीय हल्केबाई को टक्कर मार दी। महिला की मौके पर मौत हो गई। टक्कर मारने के बाद लोडर भी अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे लोडर में सवार 50 वर्षीय ग्राम धवारी निवासी नाथूराम की दब कर मौत हो गई। सूचना पर खरेला थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और लोडर को अपने में कब्जे में लेकर शवों को जिला अस्पताल भेजवाया है।

हमीरपुर में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे खड़े ट्रक में पीछे से टकराया टेंपो ट्रैवलर, 17 घायल

बुदेलखंड एक्सप्रेसवे पर करीब 110 की रफ्तार से भाग रही टेंपो ट्रैवलर (17 सिटर) हाईवे पर खड़े ट्रक से टकरा गई। इसमें सवार महिला व बच्चों समेत 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे मौदहा सीएचसी में लाया गया है। वहीं चालक की हालत नाजुक बताई जा रही है। हादसा महोबा के खन्ना क्षेत्र में पड़ने वाले एक्सप्रेसवे में हुआ है। सभी घायल एटा व हाथरस के रहने वाले हैं। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस व एंबुलेंस चालक ने बताया कि हादसे का कारण तेज गति प्रतीत हो रहा है। क्योंकि टेंपो ट्रैवलर चालकी साइड से भिड़ी है।

ट्रक खड़ा था या नहीं इसकी जानकारी पुलिस कर रही है। वहीं पुलिस ने बताया कि कटर से काटकर चालक को बाहर निकाला गया है। उसकी हालत ज्यादा गंभीर है। उसे महोबा के जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। वहीं शेष घायलों का उपचार मौदहा सीएचसी में जारी है। मौके पर जांच की जा रही है। इधर घायल आकांझा ने बताया कि हम सभी स्वजन हाथरस से तीर्थयात्रा पर निकले हैं। पहले चित्रकूट, इसके बाद प्रयागराज व बनासर जाने का प्लान था। लेकिन हादसा हो गया। बताया कि जोर से धमाका होने पर हादसे की जानकारी हुई।

हमीरपुर सड़क हादसे में घायलों की सूची

राधिका वर्मा (12) जलेसर, एटा

सोनू वर्मा (35) जलेसर

आरती पत्नी सोनू वर्मा (33), जलेसर

लव वर्मा, पुत्र सोनू वर्मा (12), जलेसर

रौनक वर्मा, पुत्री सोनू वर्मा (06), जलेसर

केशव वर्मा (22), जलेसर

संध्या वर्मा (50), जलेसर

आकांक्षा (27), हाथरस

माही वर्मा (06), हाथरस

शंभूनाथ (50), सिकंदराराऊ, हाथरस

अमित पुत्र शंभू नाथ (30), सिकंदराराऊ

अंजली सोनी (22), सिकंदराराऊ

रनवीर (23), सिकंदराराऊ

निशांत (42), सिकंदराराऊ

रानी वर्मा, (45), सिकंदराराऊ

मुकेश वर्मा (45), सिकंदराराऊ

अंकित वर्मा (29), सिकंदराराऊ

25 views0 comments

Comments


bottom of page