google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

2016 में शहर में प्रवेश करने के बाद से लखनऊ हमारे लिए एक महत्वपूर्ण क्षेत्र : Incuspaze


लखनऊ, 21 जुलाई 2022: सर्च-बिल्ड-मैनेज मॉडल के द्वारा, अद्वितीय प्रबंधित कार्यक्षेत्रों की अवधारणा में प्रथम अन्वेषक के रूप में 'नवाबों के शहर - लखनऊ' को Incuspaze एक चुनौती दे रहा है। Incuspaze ने 2016 में लखनऊ में अपना ऑपरेशन शुरू किया व वर्त्तमान में शहर में अपने काम को और बढ़ाने की योजना भी है। Incuspaze लखनऊ के गोमती नगर जिले में दो सेंटरों का संचालन और प्रबंधन करती है और कोविड़ की महामारी के बाद शहर में बड़े कॉरपोरेट और स्टार्ट-अप दोनों से प्रबंधित स्थानों की मांग में वृद्धि देखी गई है। जैसे-जैसे हाइब्रिड वर्किंग मॉडल संगठनात्मक गतिशीलता का एक सहज हिस्सा बन जाता है, अधिक से अधिक लोग, खासकर टियर 2 और टियर 3 शहरों में प्रबंधित स्थानों की ओर बढ़ रहे हैं।



शहर में फ्लेक्सिबल कार्यक्षेत्रों की बढ़ती मांग के बारे में बात करते हुए, Incuspaze के मैनेजिंग पार्टनर संजय चतरथ ने कहा- “2016 में शहर में प्रवेश करने के बाद से लखनऊ Incuspaze के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है। हमने कोविड़ महामारी के बाद से शहर में अपने उद्यम-प्रबंधित कार्यक्षेत्र समाधानों की रुचि में 75% की वृद्धि देखी है। जैसे-जैसे हाइब्रिड वर्किंग समृद्धशाली उद्यम संस्कृति के DNA में समाहित हो रही है, लखनऊ जैसी जगह से शहर-आधारित संचालन तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। ताज़ा कार्यालय रिपोर्ट में इस प्रवृत्ति को स्पष्ट किया गया है, जिसमें यह भी कहा गया है कि 2021-22 में लीज पर ली गई कुल फ्लेक्सिबल सीटों में से 62 प्रतिशत प्रबंधित कार्यालय स्थान के लिए जिम्मेदार है, जिसे हम इन-हाउस भी देखते हैं।



संजय चतरथ ने आगे जोड़ते हुए कहा - “लखनऊ तेजी से उद्यमों के विस्तार के लिए एक हब बन गया है, जिससे शहर में पहले से ही काम कर रही सर्विस कंपनियों के साथ जुड़ने के लिए Incuspaze जैसी संगठनों के लिए रास्ते खुल रहे हैं। इस समय लखनऊ में हमारे पास दो परिचालन केंद्र हैं जो लगभग 90% क्षमता पर काम कर रहे हैं और गोमती नगर में एक बड़े वित्तीय संस्थान के लिए 600 सीटोँ की ग्राहकीकरण कर रहे हैं। उद्यमों की बढ़ती मांग को देखते हुए, हम शहर में विस्तार के दूसरे चरण में प्रवेश करने की सोच रहे हैं और अगले कुछ महीनों में 1500 से अधिक सीटों वाले 2 नए सेंटर खोलने का लक्ष्य बना रहे हैं। शहर उद्यम संचालन का एक अभिन्न अंग है, और हमारे आस-पास के क्षेत्रों में विकसित होने के लिए व्यवसायों और व्यक्तियों दोनों को सशक्त बनाने की उम्मीद जारी है।

इस वक्त पूरे भारत में Incuspaze के15,000+ सीटों पर फैले 18+ केंद्र हैं। उद्यम-प्रबंधित कार्यक्षेत्र प्रदाता देश में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है और जल्द ही केरल और अहमदाबाद में अपने विस्तार के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। Incuspaze प्रीमियम प्रबंधित कार्यक्षेत्रों की एक श्रंखला है जो इस वक्त में पूरे भारत में टियर 1 और टियर 2 शहरों में परिचालित है। कंपनी की स्थापना 2017 में संगठित और लचीली जगहों का एक विश्वसनीय नेटवर्क विकसित करने के लिए की गयी थी । Incuspaze भारत की सबसे तेजी से बढ़ती कंपनी है जो ऑफिस के लिए जगह उपलब्ध कराती है, जिसका 12 से अधिक शहरों में मौजूदगी के साथ व 30 से अधिक स्थानों और 1000 से अधिक कंपनियों के ग्राहकों के साथ, Incuspaze सभी क्षेत्रों में कंपनियों को एंटरप्राइज मैनेजमेंट सॉल्यूशन, फ्लेक्सिबल वर्किंग ऑप्शन और वर्चुअल ऑफिस उपलब्ध कराता है।

28 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0