google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

2024 के लिए BSP ने बदली रणनीति, कर्मचारियों में पैठ बना रहे बामसेफ पदाधकिारी


लखनऊ, 19 सितंबर 2022 : पिछले कई चुनावों से अपेक्षित परिणाम न पाने वाली बसपा लोकसभा चुनाव 2024 में बेहतर प्रदर्शन के लिए जमीनी स्तर पर तैयारी में जुटी है। वृहद पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाने के साथ ही कैडर से जुड़े संगठनों को भी सक्रिय कर दिया गया है। सरकारी कर्मचारियों के बीच काम करने वाला संगठन बामसेफ कर्मचारियों को पार्टी की विचारधारा से जोड़ने में लगा है।

सरकारी कर्मचारियों के साथ हर रविवार को बैठक कर रहे बामसेफ के पदाधिकारी

हर रविवार को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में बामसेफ के कर्मचारी सरकारी कर्मियों के साथ बैठक कर रहे हैं और पार्टी को सहयोग करने के साथ ही अन्य कर्मियों का समर्थन जुटाने की योजना भी बना रहे हैं। अनुसूचित जाति के कर्मचारियों के साथ ही बामसेफ का जोर अतिपिछड़ा एवं मुस्लिम वर्ग से आने वाले कर्मचारियों पर भी है।

अनुसूचित जाति के साथ अतिपिछड़ा एवं मुस्लिम कर्मचारियों को जोड़ने पर जोर

बसपा ने पहली बार अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाने के लिए मुहिम चलाई है। हर विधानसभा क्षेत्र में 45 हजार सदस्य बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है। बूथ स्तर, सेक्टर स्तर पर जहां भी इसके लिए बैठक हो रही है, वहां वरिष्ठ पदाधिकारियों को अध्यक्षता के लिए भेजा जा रहा है। बसपा के वरिष्ठ नेताओं को भी इस कार्य की जिम्मेदारी दी गई है। सदस्यता अभियान के साथ बसपा के लिए जमीनी स्तर पर काम करने वाले संगठनों ने भी सक्रियता बढ़ा दी है।

बसपा शासनकाल के कार्यों की दिलाई जा रही याद

बामसेफ कैडर कर्मचारियों को पार्टी के सहयोग में जुटने की अपील कर रहा है। बसपा शासनकाल में किए गए कार्यों की याद दिलाई जा रही है। हर विधानसभा क्षेत्र में बैठक करने के बाद नियमित रूप से रिपोर्ट वरिष्ठ पदाधिकारियों को भेजी जा रही है। पार्टी पदाधिकारियों का मानना है कि सरकारी कर्मचारियों की सक्रियता से भी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

कार्यकर्ताओं को सहेज रही बहुजन वालंटियर फोर्स

बसपा के कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं को अनुशासित करने वाली बहुजन वालंटियर फोर्स (बीवीएफ) के स्वयं सेवकों को भी सक्रिय कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं के बीच जाकर उनमें जोश जगाने से लेकर उन्हें सहेजने में ये स्वयं सेवक जुटे हैं। सभी स्वयंसेवकों को लोगों को बसपा की विचारधारा से जोड़ने को कहा गया है।

लोकसभा चुनाव में लोगों की उम्मीद बसपा से है। पार्टी जमीनी स्तर पर काम कर रही है। बसपा कार्यकर्ताओं के साथ ही विचारधारा से जुड़े संगठन भी काम कर रहे हैं। बामसेफ के पदाधिकारी हर विधानसभा में रविवार को बैठक कर रहे हैं और बीवीएफ भी जमीनी स्तर पर अपना काम कर रही है। - हरि प्रकाश निषाद, मंडल प्रभारी बसपा।

0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0