google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सुरक्षा ड्यूटी में तैनात 46 पुलिसकर्मी मिले अनुपस्थित, SP की जांच में हुआ खुलासा


देवरिया, 19 फरवरी 2023 : महाशिवरात्रि पर दीर्घेश्वरनाथ मंदिर मझौलीराज परिसर में सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए 46 पुलिसकर्मी एसपी संकल्प शर्मा की जांच में अनुपस्थित मिले। इन सभी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सलेमपुर कोतवाली में रपट दर्ज कराई गई है। साथ ही उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

यह है पूरा मामला

महाशिवरात्रि पर जिले के सभी मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था के विशेष प्रबंध किए गए थे। मंदिरों में शुक्रवार रात दो बजे से ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। एसपी सुरक्षा व्यवस्था का हाल जानने रात लगभग सवा दो बजे जब दीर्घेश्वरनाथ मंदिर मझौलीराज पहुंचे तो वहां पुलिसकर्मियों की संख्या कम देख हैरान रह गए। वहां 90 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। एसपी ने उपस्थिति की जांच कराई तो पता चला कि 46 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर हैं ही नहीं।

एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए शुक्रवार की रात दो बजे से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। रात सवा दो बजे पहुंचा तो 46 पुलिसकर्मी अनुपस्थित मिले। प्रभारी निरीक्षक सलेमपुर से अनुपस्थिति को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। अनुपस्थित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
देवरिया में होगी 123 एएनएम की तैनाती

देवरिया जिले को शासन से 123 नई एएनएम मिली हैं। इसकी सूची शासन से सीएमओ कार्यालय आ गई है। एक सप्ताह के अंदर सभी ग्रामीण क्षेत्र के खाली उपकेंद्रों पर तैनात किया जाएगा। सीएमओ कार्यालय में इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। शनिवार को पूरे दिन सीएमओ ने इस पर एसीएमओ के साथ बैठक कर होमवर्क किया। जिले में उपकेंद्रों की संख्या 419 है। एक उपकेंद्र पर दो एएनएम की तैनाती करने का मानक है। मौजूदा समय में उपकेंद्रों पर कुल 422 एएनएम की तैनाती है। शासन से 123 एएनएम विभागीय नियमित तौर पर तैनात की गई हैं। ऐसे में खाली पड़े उपकेंद्रों पर इन सभी एएनएम को तैनात किया जाएगा।

1 view0 comments
bottom of page