google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कोहरे का कोहराम: आगरा एक्सप्रेसवे पर आपस में भिड़े 5 वाहन, घटनास्थल पर पहुंचे अखिलेश


औरैया, 19 दिसम्बर 2022 : सर्दियां शुरू हो गई हैं और साथ ही कोहरे ने अपना कोहराम मचाना भी शुरू कर दिया है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव उमरैन समीप सोमवार तड़के कोहरे का पहला कहर देखने को मिला। एकाएक धुंध के चलते पांच वाहन आपस में भिड़ गए। दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना मिलते ही एक्सप्रेसवे की पेट्रोलिंग टीम व पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद राहत व बचाव के कार्य शुरू किया गया। घायलों को तिर्वा मेडिकल कालेज भेजा गया है। सोमवार तड़के कोहरे की धुंध के चलते विजबिलिटी लगभग शून्य थी। इसी दौरान उमरैन गांव समीप एक्सप्रेसवे पर धीरे-धीरे चल रहे ट्रक के पीछे स्लीपर बस जा टकराई। इसके पीछे से आ रही अल्टो कार भी जा भिड़ी। वहीं पीछे से आ रहा एक ट्रक क्षतिग्रस्त वाहनों से बचने के चक्कर में डिवाइडर से जा टकराया।

हादसा यहीं तक नहीं थमा। पीछे से आ रही एक और स्लीपर बस डिवाइडर से सटे खड़े क्षतिग्रस्त ट्रक से जा भिड़ी। बारी-बारी से टकराते वाहनों के बीच बसों व अन्य वाहनों में सवार लोग बचने के लिए एक्सप्रेसवे से किनारे पर भागने का प्रयास करते रहे। करीब 20 मिनट तक यह सिलसिला जारी रहा।

उधर सूचना पर पहुंची पुलिस व एक्सप्रेसवे की पेट्रोलिंग टीम ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटवाने व एंबुलेंस से घायल को अस्पताल भेजने का कार्य शुरू कर दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौके पर पहुंचे और घायलों का जायजा लिया।

सैफई के डीएम ने लिया घायलों का हालचाल

ताजा अपडेट के मुताबिक सैफई स्थित उत्तर प्रदेश विज्ञान विश्वविद्यालय में इटावा के जिलाध्यक्ष अवनीश राय और एसएसपी जयप्रकाश सिंह भी घायलों को देखने पहुंचे हैं। अवनीश राय ने बताया कि, 9 लोगों को अस्पताल लाया गया है, जिसमें से 3 की मौत हो गई है वहीं 6 घायल हैं। इनके परिवार वालों को भी सूचित किया जा रहा है। उन्होंने आगे जनता से अनुरोध किया कि हाईवे पर धीमी गति से चलें और निरंतर लाइट्स और डिपर का इस्तेमाल करते रहें।

घायलों के बारे में

क्षेत्राधिकारी भरत पासवान ने बताया कि स्लीपर बस चालक मथुरा जनपद निवासी पप्पू यादव के रूप जान गवाने वाले एक युवक की पहचान हुई है, जो बस को देहरादून से लखनऊ लेकर जा रहे थे। वहीं दूसरे व्यक्ति की पहचान 32 वर्षीय महेश चंद्र निवासी अमेठी के रूप में हुई है, ये बस चंडीगण से उन्नाव जा रही थी। अल्टो कार ग्रेटर नोयडा से बिहार जा रही थी। तीसरे की पहचान की जा रही है। कुल तीन मौतें हुई हैं। वहीं पहला ट्रक चालक भाग निकलता है। घटना में अब तक आठ लोगों के घायल होने की खबर है। राहत व बचाव का कार्य जारी है।

35 views0 comments