google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'आज फिर तुम पे' गाने वाले बयान पर अनुराधा पौडवाल ने दी सफाई


लखनऊ, 21 मई 2023 : बॉलीवुड की मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने 80 और 90 के दशक में कई सुपरहिट गाने गाए। उन्होंने 1973 में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'अभिमान' से सिंगिंग डेब्यू किया था।

पिछले दिनों अनुराधा पौडवाल ने अरिजीत सिंह के गाने 'आज फिर तुम पे' पर अपना रिएक्शन दिया, जिसमे उन्होंने कहा था कि वह इसे सुनकर रोना चाहती थीं। अब इसपर उन्होंने सफाई दी है। सिंगर ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा-चौथा पोस्ट साझा किया है, जिसमे उन्होंने अपनी सफाई दी है।

अनुराधा पौडवाल का पोस्ट

अनुराधा पौडवाल ने अपने इस पोस्ट की शुरुआत में लिखा, मीडिया इंडस्ट्री के मेरे शुभचिंतकों और मेरे प्रशंसकों के लिए। हाल ही में एक समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार किया। बातचीत में कहीं उन्होंने मुझसे पूछा कि उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं किस तरह का संगीत सुनती हूं।

अच्छा होता अगर लेख कारण के बारे में बात करता। मैंने हमेशा रीमिक्स के बजाय ओरिजिनल गाने को प्राथमिकता दी है। आज फिर तुम पे के बारे में मेरी टिप्पणी रीमिक्स के बारे में थी न कि गायक के बारे में। रीमिक्स को मूल गीत के साथ न्याय करना चाहिए। 90 के दशक के कई गाने फिर से बनाए गए हैं, लेकिन वे ओरिजिनल के साथ कोई न्याय नहीं करते हैं। हमने म्यूजिक कंपोजर को भी ट्रिब्यूट दिया है, लेकिन ये शालीनता से किया गया।

मीडिया से की अपील

उन्होंने कहा, "मैं सम्मानित मीडिया से अनुरोध करूंगी कि वे बयानों को सनसनीखेज न बनाएं। क्या दुनिया में बात करने के लिए पर्याप्त नहीं है? यदि उन्हें ऐसा करना ही है तो उन्हें उस कारण के बारे में बोलने दें, जिसे हमने वंचितों को ध्वनि उपहार देने के लिए उठाया है।

‘हेट स्टोरी 2’ में अरिजीत ने गाया था गाना

बता दें कि 'आज फिर तुमपे' गाने को ओरिजनली पंकज उधास और अनुराधा पौडवाल ने गाया था। यह गाना फिल्म दयावान मूवी में है। इसे लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने कंपोज किया था। इसके बाद इस गाने को ‘हेट स्टोरी 2’ के लिए रीक्रिएट किया गया था और इसे अरिजीत सिंह ने गाना था।


1 view0 comments
bottom of page