google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Adipurush विवाद पर ओम राउत ने दी सफाई


नई दिल्ली, 17 जून 2023 : प्रभास और कृति सेनन स्टारर मूवी 'आदिपुरुष' (Adipurush) रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है। सबसे ज्यादा बवाल फिल्म के डायलॉग्स पर मचा है। साथ ही लोग इस बात से भी नाराज हैं कि फिल्म में रामायण की कहानी से ज्यादा एक्शन सीन हैं। अब डायरेक्टर ओम राउत (Om Raut) ने इन विवादों पर चुप्पी तोड़ी है।

आदिपुरुष के विवाद पर ओम राउत ने क्या कहा?

16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'रामायण' पर आधारित फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज के बाद से ही विवादों में छाई है। एक लेटेस्ट इंटरव्यू में ओम राउत का कहना है कि जो लोग कहते हैं कि वे रामायण को समझते हैं, वे मूर्ख हैं। रिपब्लिक वर्ल्ड को दिए एक लेटेस्ट इंटरव्यू में ओम राउत ने कहा-

"रामायण इतना बड़ा है कि इसे किसी के लिए भी समझना असंभव है। अगर कोई कह रहा है कि वे रामायण को समझते हैं, तो वे मूर्ख हैं या वे झूठ बोल रहे हैं। रामायण जो हम पहले टीवी पर देख चुके हैं, यह कुछ ऐसा है, जिसे मैं बड़े फॉर्मेट में देखते हुए बड़ा हुआ हूं। हम इसे फिल्म (रामायण) नहीं कह सकते हैं। इसलिए हम इसे आदिपुरुष कह रहे हैं, क्योंकि यह रामायण के भीतर एक खंड है। यह एक युद्ध कांड है, जिसे हम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं और यह सिर्फ युद्ध कांड का एक छोटा सा हिस्सा है।"

आदिपुरुष पर क्यों मचा है बवाल?

एक तरफ 'आदिपुरुष' ने पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की, तो दूसरी ओर फिल्म पर विवाद भी बढ़ गया है। लोग फिल्म के डायलॉग को टपोरी जैसा बता रहे हैं। यहां तक कि रावण से लेकर इंद्रजीत के कैरेक्टर को भी छपरी बता रहे हैं। लोगों ने उम्मीद नहीं लगाई थी कि ओम राउत की 'आदिपुरुष' में मनोज मुंतशिर टपोरी स्टाइल डायलॉग्स का इस्तेमाल करेंगे। हालांकि, मनोज ने इसका बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया है, ताकि लोग इन डायलॉग्स से खुद को जोड़ सके।

आदिपुरुष की स्टार कास्ट

ओम राउत की निर्देशित और भूषण कुमार की निर्मित 'आदिपुुरुष' में प्रभास (Prabhas) ने राघव (राम), कृति सेनन ने जानकी (सीता), सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) और सनी सिंह ने लक्ष्मण का किरदार निभाया है।

1 view0 comments

Comments


bottom of page