google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अखिलेश का BJP पर गंभीर आरोप, बोले- लोकतंत्र के विरुद्ध काम कर रही सरकार


लखनऊ, 7 सितंबर 2022 : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार लोकतंत्र के विरुद्ध काम कर रही है और साजिश रचकर विपक्ष को बांटने की कोशिश में लगी है। सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार में निर्दोषों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। पिछड़ों, दलितों, वंचितों और अल्पसंख्यकों को धोखा दिया जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनाव संकल्प पत्र में जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया है।

किसानों को मुफ्त बिजली, मुफ्त सिंचाई देने की सुविधा देने की बात हवा-हवाई साबित हुई हैं। किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने का वादा भी पूरा नहीं किया है। राजधानी में कई निवेश सम्मेलन तो हुए किंतु कोई पूंजीनिवेश नहीं हुआ। एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का सपना दिखाने वाले मुख्यमंत्री साढ़े पांच साल में भी इसकी कार्ययोजना नहीं बना पाए।

अखिलेश ने जातीय जनगणना का मामला एक बार फिर उठाया। कहा, जातीय जनगणना की मांग पर भाजपा चुप्पी साधे है। समाजवादी सरकार ने 17 जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा देने की दिशा में जो कदम उठाए थे उसे भाजपा सरकार ने विफल कर पिछड़ों और दलितों के साथ अन्याय किया है।

होटल लेवाना अग्निकांड के पीछे शासन-प्रशासन का भ्रष्टाचार : कांग्रेस

सपा के साथ कांग्रेस ने भी भाजपा पर हमला बोला। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि राजधानी लखनऊ में राज्य सरकार की नाक के नीचे चल रहे अवैध होटल लेवाना सुइट्स में हुआ अग्निकांड सरकारी तंत्र पर गंभीर सवाल खड़े करता है। इस घटना के पीछे शासन-प्रशासन का आकंठ भ्रष्टाचार है जिसमें सरकार के तमाम विभाग शामिल हैं।

पार्टी के प्रवक्ता डा. उमा शंकर पांडेय ने सवाल किया है कि यह होटल एलडीए से बगैर नक्शा पास कराए कैसे संचालित था? एलडीए ने जब इस स्थान पर आवासीय नक्शा पास किया गया था तो फिर वहां पर होटल कैसे बनाने दिया गया? यह होटल पांच वर्षों तक कैसे संचालित होता रहा? इसके खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं की गई? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व में भी राजधानी में हुई ऐसी घटना से सबक नहीं लिया गया।

1 view0 comments