google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अखिलेश की नजर में अति महत्वपूर्ण है ये नेता, कहा-अगर साथ होते तो…?


लखनऊ, 27 फरवरी 2022 : समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की नजर में एक नेता इतने महत्वपूर्ण हैं, कि अगर वो साथ होते तो प्रदेश का माहौल ही अलग होता। पांचवे चरण का मतदान जारी है और इसके साथ ही सभी राजनीतिक दल बाकी बचे दो चरणों के मतदान को लेकर चुनाव प्रचार में जुट गयें हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कुशीनगर के साथ देवरिया, गोरखपुर में भी जनसभा को संबोधित किया।

कुशीनगर के फाजिलनगर में जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुये एक बड़ी महत्वपूर्ण बात कही है। अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का मैं 2011 से इंतजार कर रहा था। जब इन्होंने 2017 में बहुजन समाज पार्टी को छोड़ा था, तब ही अगर सपा में आ गए होते तो हमें 5 साल के बुरे दिन नहीं देखने पड़ते। उत्तर प्रदेश आज सबसे आगे दिखाई देता।

अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल की याद दिलाते हुये कहा कि जब हम विधानसभा में बैठते थे तब स्वामी प्रसाद मौर्या जी दमदारी से सवाल करते थे और हमें जवाब देना पड़ता था। पहले हम आमने-सामने बैठते थे अब हम एक साथ बैठेंगे और आजादी के बाद जिनको हक और सम्मान नहीं मिला उनके लिए काम करेंगे। अखिलेश ने कहा कि मुझे पता है कि फाजिलनगर के लोग किसी की गर्मी निकाल देंगे। न केवल गर्मी निकालेंगे बल्कि स्वामी प्रसाद मौर्य के आने के बाद बीजेपी की भाप निकल जाएगी। उन्होने कहा कि हो सकता है करहल की जीत सबसे बड़ी जीत हो। मैं चाहता हूं सबसे बड़ी जीत उसकी हो जिसके लिए मैं वोट मांगने आया हूं।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। सपा सरकार ने तय किया है कि पुरानी पेंशन बहाल करने का काम करेंगे। भाजपा राज में अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव हुआ है। समाजवादी सरकार आने पर युवाओं के साथ न्याय होगा।माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन के रूप में 1500 रुपए महीने देंगे, सालाना 18000 रुपए मिलेंगे। उन्होंने कहाकि जब बाबा मुख्यमंत्री जी कुशीनगर आए थे तब उन्होंने दलितों-पिछड़ों में शैंपू और साबुन बांटा था। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धुलवाया था।अखिलेश यादव ने सपा की जिताने की अपील करते हुए कहा कि पिछड़ा दलित एक साथ आकर इतना समर्थन करे कि बीजेपी की भाप निकल जाये।
5 views0 comments

Comments


bottom of page