google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

अखिलेश ने सरकार पर बोला हमला, कहा-समाजवाद व धर्मनिरपेक्षता को किया जा रहा बर्बाद


लखनऊ, 28 मई 2022 : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अभी संविधान की मूल भावना को समझना है। भाजपा लगातार लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता पर हमला कर इसे बर्बाद कर रही है। हम चाहते हैं कि मुख्य मुद्दों पर चर्चा हो पर भाजपा असल मुद्दों से भटकाना चाहती हैं। वह लोगों को गुमराह करती रहती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा डा. लोहिया को पढ़ने की सीख देने के मसले पर अखिलेश ने शनिवार को कहा कि बहस इस बात की नहीं है कि मैं किस विचारधारा को जानता हूं या नहीं जानता हूं, पर नेता सदन समाजवादी पेंशन को समाजवादी पार्टी की पेंशन समझ रहे थे। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पर उन्होंने कहा कि 10 हजार करोड़ का निवेश अगर होता तो सभी को दिखाई देता। सरकार बजट को लेकर सिर्फ आंकड़ों से खेल रही है। जमीन पर कुछ उतरे तब विकास माना जाएगा। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में पेपर आउट होना और आरक्षण से खिलवाड़ होना, संस्थानों में गलत लोगों को बैठा देना यही काम हो रहा है।

प्रदेश में भाजपा सरकार जनित महंगाई ने आम जनता के जीवनयापन में चुनौती खड़ी कर दी है। सदन के अंदर सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है जबकि हकीकत में स्थिति बहुत खराब है। महोबा में एंबुलेंस न मिलने से अपनी पत्नी को ठेले पर लादकर चरखारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे पति का दृश्य विचलित करता है। अंबेडकरनगर में जहांगीरगंज सीएचसी में छह माह से खून व एक्सरे जांच ठप होने के कारण लोग परेशान हैं।

1 view0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0