google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, बोले- कितना निवेश जमीन पर उतरा पहले ये बताएं


लखनऊ, 13 जनवरी 2023 : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के निवेश के दावों पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पहले ये बताए कि इससे पहले निवेश के लिए जो एमओयू साइन हुए थे, उनमें से कितना निवेश जमीन पर उतरा और कितने लोगों को रोजगार मिला। इन्वेस्टर्स समिट केवल चुनाव की तैयारी है। भाजपा सरकार जनता को धोखा दे रही है। कुछ दिन चमक-दमक दिखेगी जमीन पर कुछ नहीं उतरेगा।

अखिलेश ने सपा प्रदेश कार्यालय में युवा दिवस के मौके पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के संघर्षों पर आधारित कैलेंडर का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि आज के दिन हम लोगों ने नेताजी के काम और संघर्ष को याद किया। युवा दिवस पर सभी युवा संकल्प लें कि हम सभी स्वामी विवेकानंद के बताए रास्ते पर चलेंगे। देश में नफरत व बांटने की राजनीति खत्म होनी चाहिए क्योंकि इसके बाद ही तरक्की संभव है।

अखिलेश ने कहा कि गंगा नदी की सफाई के लिए सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए थे। गंगा तो साफ नहीं हुई पर इसके लिए आवंटित हजारों करोड़ रुपये जरूर साफ हो गए। गंगा की सफाई के लिए नालों को नदी में गिरने से रोकना होगा। हमने गोमती नदी साफ की सरकार ने इसे भी बर्बाद कर दिया। यहां चलाने के लिए जो नाव लाई गई थी उसे दूसरी जगह भेज दिया गया। इस मौके पर कवि उदय प्रताप, राजेन्द्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल व दीपक कबीर मुख्य रूप से उपस्थित थे।

सोशल मीडिया टीम में किया गया बदलाव

पिछले दिनों भाजपा के साथ छिड़े ट्विटर वार के बाद अखिलेश ने अपनी सोशल मीडिया टीम बदल दी है। उन्होंने कहा कि भाषा के स्तर पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। भाजपा के लोगों को अपनी भाषा ठीक करनी चाहिए। भाजपा विभिन्न संस्थाओं के जरिए लोगों को चिह्नित कर उनका उत्पीड़न कर रही है। भाजपा जब मुकाबला नहीं कर पाती है तो वह पुलिस को आगे कर देती है। निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर अखिलेश ने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है परंतु योगी सरकार के बनाए आयोग पर नहीं है।

केसीआर की रैली में जाएंगे अखिलेश

अखिलेश ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की अगुवाई में शुरू हुई विपक्षी एकता की कोशिशों को एक बार फिर समर्थन दिया है। अखिलेश 18 जनवरी को प्रस्तावित केसीआर की रैली में शामिल होने हैदराबाद जाएंगे।

भारत जोड़ो यात्रा पर पार्टी लेगी फैसला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के समापन के न्योते पर अखिलेश ने कहा, कि उन्हें निमंत्रण मिला है लेकिन पार्टी में चर्चा करके ही इस पर निर्णय लूंगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश के सभी विपक्षी दलों को भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम के लिए न्योता भेजा है।

5 views0 comments