google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अखिलेश यादव की नजर से देखिए समाजवादी पार्टी 400 सीटों के पार साफ साफ दिख रही है



उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए रणभेरी बज चुकी है। समाजवादी पार्टी का विजय रथ विजय यात्रा पर है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव दावा कर चुके हैं कि इस बार चुनाव में सपा 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

अब सवाल ये है कि कि यूपी विधानसभा की कुल 403 विधानसभा सीटों में से अगर समाजवादी पार्टी 400 जीतने वाली है तो बाकी दलों का क्या होगा। सिर्फ इतना ही नहीं चुनावी अतिश्योक्ति के लिहाज से भी ये आंकड़ा लोगों को हैरान कर रहा है।


जब ये सवाल अखिलेश यादव से साफ साफ पूछा गया तो उनका गणित बेहद सधा हुआ नजर आया। अखिलेश ने बताया किस तरह 300 सीटों पर कैसे बिना लाग-लपेट समाजवादी पार्टी जीत दर्ज करेगी।

दरअसल बहुजन समाज पार्टी के नेताओं को समाजवादी पार्टी में शामिल कराने के बाद अब अखिलेश यादव की निगाह भारतीय जनता पार्टी के बागी विधायक तथा अन्य नेताओं पर है।



अखिलेश यादव ने लखनऊ में साफ कर दिया कि विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने 150 विधायकों के टिकट काटने जा रही है। जाहिर है ये विधायक पार्टी के खिलाफ बगावत करेंगे। साथ ही इन सीटों पर जिन चेहरों पर बीजेपी दांव लगाएगी उनका अभी पता नहीं है। जबकि इससे पहले भी बीजेपी के सौ विधायक सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा में धरना पर बैठे थे। बीजेपी की अंदरुनी राजनीति से ही बीजेपी के बागियों का आंकड़ा 250 हो चुका है। अखिलेश ने कहा कि हमारे पास पहले से ही 50 विधायक हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के पक्ष गिनती अपने आप सेट होती जा रही है। 300 का आंकड़ा तो बन गया है, अब बाकी की तैयारी तेज है।


टीम स्टेट टुडे



34 views0 comments

Comments


bottom of page