google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अलर्ट पर अस्‍पताल और बिजली विभाग


लखनऊ, 12 सितंबर 2023 : उत्तर प्रदेश के कई ज‍िलों में हो रही भारी बारिश को लेकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है क‍ि अतिवृष्टि को लेकर सरकार सतर्कता से काम कर रही है। जलभराव वाले स्थानों से पानी निकालने का काम हो रहा है और प्रभावित लोगों के लिए खाने-पीने का इंतजाम किया गया है। उन्‍होंने कहा क‍ि चिकित्सालयों, बिजली विभाग को अलर्ट किया गया है। सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

डिप्टी सीएम ने मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए कहा, "सरकार भारी वर्षा प्रभावित क्षेत्रों में काम कर रही है। जलजमाव वाले क्षेत्रों को साफ करने की व्यवस्था की गई है और पीड़ितों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सीएम ने बैठकें बुलाई हैं। अस्पतालों और बिजली बोर्ड को अलर्ट पर रखा गया है।"

बता दें, लगातार बारिश के कारण सोमवार सुबह लखनऊ के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया। जिले के सदर के निचले इलाकों में जलजमाव और सड़क धंसने से यहां रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चूंकि मानसून का मौसम जारी है, इसलिए प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को खराब मौसम के बीच सुरक्षित रहने के लिए सावधानी बरतने और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है।

सीएम योगी ने दिए राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश के दृष्टिगत संबंधित जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखें। आपदा से प्रभावित लोगों को अनुमन्य राहत राशि का अविलंब वितरण करें। जलभराव की स्थिति में जल निकासी के प्रभावी प्रबंध किए जाएं। नदियों के जलस्तर की लगातार निगरानी की जाए।


1 view0 comments

Comments


bottom of page