google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आईबी अधिकारी अंकित की निर्मम हत्या की पल पल की जानकारी ले रहा था ताहिर



दिल्‍ली पुलिस ने अंकित शर्मा मर्डर केस में चार्जशीट दाखिल कर दी है। बुधवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में क्राइम ब्रांच ने करीब 650 पन्‍नों की चार्जशीट में कुल 10 आरोपी बनाए हैं। पुलिस के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने शर्मा के मर्डर की साजिश रची। पुलिस के मुताबिक, हुसैन लगातार फोन पर अपने प्‍लान की अपडेट्स ले रहा था। फोन लोकेशन से पता चला कि शर्मा की हत्‍या के समय वह सामने वाले घर में ही था। पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से अंकित के शव पर धारदार हथियार से 51 वार किए जाने की भी बात चार्जशीट में है।


Advt.

चार्जशीट में क्‍या है?


दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट कहती है कि मामला 25 फरवरी की शाम को दर्ज हुआ। खजूरी खास इलाके में ताहिर हुसैन के घर के बाहर वारदात हुई। शर्मा की हत्‍या के बाद भीड़ ने एक नाले में लाश फेंक दी। पुलिस का दावा है कि उनके पास प्रूफ है कि कुछ लोग लाश नाले में फेंक रहे हैं। पुलिस ने कहा कि शर्मा को मारने की साजिश हुसैन ने बनाई क्‍योंकि वह इलाके में जाना-पहचाना चेहरा था। उसने उस भीड़ को उकसाया जिसने अंकित को मारा। पुलिस ने उसके फोन की लोकेशन से भी पुष्टि की है कि वह उस वक्‍त वहीं पर मौजूद था। पुलिस का कहना है कि उनके पास अपने दावों को साबित करने के लिए पर्याप्‍त इलेक्‍ट्रॉनिक, फोरेंसिक सबूत हैं। चार्जशीट में मुख्‍य आरोपी सलमान है जिसकी मोबाइल कॉल ट्रेस की गई थी। सभी 10 आरोपी इस समय जेल में हैं।


Advt.

दंगों से जुड़े मामले में घिरे ताहिर हुसैन


हुसैन के खिलाफ दिल्‍ली दंगों से जुड़े एक मामले में भी शिकंजा कस गया है। मंगलवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में पुलिस ने कहा कि ताहिर ने दंगे के दौरान अपनी लाइसेंसी पिस्टल का इस्तेमाल किया था। ताहिर पर आरोप है कि जनवरी के दूसरे हफ्ते में 1.1 करोड़ रुपये शेल कंपनियों में ट्रांसफर करवाए फिर बाद में उन पैसों को कैश में ले लिया। यह दंगों में तीसरी चार्जशीट है। पुलिस का दावा है कि खजूरी खास इलाके में रहने वाले ताहिर नॉर्थ ईस्ट दंगों के मास्टरमाइंड में से एक है।


टीम स्टेट टुडे


Advt.

49 views1 comment

1 Comment


Unknown member
Sep 12, 2021

Interesting thoughts.

Like
bottom of page