google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ओवैसी की इस सभा में लगे देश विरोधी नारे


गिरिडीह, 31 अगस्त 2023 : झारखंड के गिरिडीह जिला स्थित डुमरी विधानसभा के लिए पांच सितंबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार तेज है।

इसी कड़ी में बुधवार को केबी हाईस्कूल मैदान में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एआईएमआईएम प्रत्याशी मौलाना मोबिन रिजवी के पक्ष में सभा को संबोधित किया। उन्होंने झारखंड सरकार पर जमकर हमला बोला।

इस बीच ओवैसी के समर्थकों बीच से देश विरोधी नारे लगे। इसका वीडियो पूरे क्षेत्र में प्रसारित हो रहा है, इसमें विवादित नारे स्पष्ट सुनाई दे रहे हैं।

बहरहाल, जिला प्रशासन तक इसकी शिकायत पहुंच गई है। इस मामले में डुमरी के एसडीएम सहजाद परवेज ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। मामला सही पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गिरिडीह के उपायुक्त (डीसी) नमन प्रियेश लाकड़ा (Naman Priyesh Lakra) ने बताया कि एआईएमआईएम उम्मीदवार (AIMIM Candidate) अब्दुल मोबिन रिजवी, कार्यक्रम के आयोजक मुजफ्फर हसन नूरानी और अन्य के खिलाफ डुमरी पुलिस स्टेशन में देश विरोधी नारे लगाए जाने के मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एनडीए और आईएनडीआईए पर हमलावर रहे ओवैसी

इधर, ओवैसी पूरी चुनावी सभा के दौरान एनडीए व आईएनडीआईए (NDA And I.N.D.I.A) पर हमलावर रहे। सभा को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है। यहां मुसलमानों पर माबलिंचिंग की घटनाएं बढ़ी हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भूल गए कि अशफाक और शमशाद की मौत उनके शासन में ही हुई है। झारखंड में सेकुलर सरकार होते हुए भी मुसलमानों पर जुल्म हो रहे हैं।
झारखंड को 5165 करोड़ रुपये खनिज के रायल्टी से मिले, फिर राज्य गरीब कैसे हुआ। राज्य सरकार डुमरी में कारखाना खोलती तो यहां के लोग दिल्ली, मुंबई नहीं जाते।

हेमंत के सामने नतमस्तक हसन : ओवैसी

ओवैसी ने झारखंड सरकार में मंत्री हफीजुल हसन (Minister Hafi Zul Hasan) के लिए कहा कि वे तो हेमंत सोरेन के सामने नतमस्तक हैं। मुसलमान केवल वोट देने के लिए पैदा नहीं हुए हैं।

केंद्र सरकार ने 155 करोड़ रुपये अल्पसंख्यकों के लिए झारखंड सरकार को दिए, जिसमें से राज्य सरकार मात्र पांच करोड़ ही खर्च कर पाई।

ओवैसी ने मंत्री मिथलेश ठाकुर पर आरोप लगाया कि बाबरी विध्वंस के दिन वे मिठाइयां बांट रहे थे। गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू पर आरोप लगाया कि उन्होंने हमारे प्रत्याशी को खरीदने का प्रयास किया।

यूसीसी का किया विरोध, बोले- मोदी-योगी के राज में मुसलमान सुरक्षित नहीं

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री देश में यूनिफार्म सिविल कोड (UCC) लागू करना चाहते हैं। हम इसका विरोध करते हैं। तेलंगाना सीएम (Telangana CM) ने आश्वासन दिया कि वहां यूनिफार्म सिविल कोड लागू नहीं करेंगे।

चीन ने हमारी जमीन कब्जा कर ली, चौकीदार कुछ नहीं कर रहे। देश को तीसरे विकल्प की आवश्यकता है। यूपी में शिक्षकों से मुसलमान बच्चों को पिटवाया जा रहा है। मोदी-योगी के राज में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं।

0 views0 comments

Comments


bottom of page