google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सावधान रहिए – हिंदू समाज को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है वेबसीरीज़ के जरिए

Updated: May 29, 2020



कोरोनाकाल में तबलीगी जमात की हरकतों से पूरे मुस्लिम कटघरे में खड़ा है। छोटे छोटे बच्चों को कट्टरता का पाठ पढ़ाया जाता है। पूरी नस्ल में हिंदू समाज के प्रति नफरत और घृणा का भाव भरने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।


हिंदुस्तान को सेक्युलर देश कह कर आड़ लेने वाला समाज पूरी तरह से नंगा हो चुका है।


पहले बॉलीवुड की फिल्में और अब वेब सीरीज़ के जरिए हिंदू समाज को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। छोटे बड़े बजट की इन फिल्मों या सीरिज़ में उन लोगों का धन लगने की बात किसी से छिपी नहीं है जो सीमापार बैठ कर भारत के खिलाफ साजिश रचते आए हैं।


Advt.

इस पूरे घटनाक्रम की नई कड़ी है पाताललोक वेबसीरीज़।


क्या है पूरा मामला:


ये पूरा मामला शुरू हुआ अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन के बैनर तले बनी अमेजॉन प्राइम वेब सीरीज 'पाताल लोक' की रिलीज से। इस वेब सीरीज में गाजियाबाद से राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल की तस्वीर का इस्तेमाल उनकी इजाजत के बगैर किया गया है। वेब सीरीज के कंटेंट को लेकर अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई दी गई थी।


Advt.

पाताल लोक फिल्म में त्यागी, गुर्जर समाज की गलत छवि पेश की गई है। हिंदुओं को मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग करने वाला बताया गया है। हिंदू देवी-देवताओं के सामने मंदिर और आश्रम में मांसाहार खाते दिखाया गया है। मुस्लिम कैरेक्टर को सीधा और सच्चा तथा धार्मिक रूप से प्रताड़ित बताया गया है। इस फिल्म में सीबीआई तक को गलत रूप में दिखाया गया है।


लॉयर गिल्ड मेंबर के सदस्य और वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को नोटिस भेजकर सीरीज पर सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि वेब सीरीज में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है, जिससे गोरखा समुदाय का अपमान हुआ है। गोरखा समुदाय ने बिना शर्त माफी और डिस्क्लेमर की मांग की है।

Advt.

पुलिस तक भी पहुंच गया है मामला

गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने वेब सीरीज को लेकर लोनी थाने में अनुष्का के खिलाफ शिकायत दी है। उनका आरोप है कि शो में बिना इजाजत एक सीन में उनकी फोटो का इस्तेमाल एक वॉन्टेड माफिया के साथ किया गया है। विधायक ने अनुष्का शर्मा के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने की मांग की क्योंकि उनके मुताबिक, अनुष्का ने पाकिस्तान को आतंकी देश के तमगे से मुक्त करने कोशिश की है और विश्वस्तर पर भारत को नीचा दिखाया है।

विराट कोहली की पत्नी अनुष्का पर वार करते हुए लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि "विराट कोहली देश भक्त हैं, देश के लिए खेले हैं। उन्हें अनुष्का को तलाक दे देना चाहिए तुरंत। निश्चित तौर पर उनका इसमें ना कोई रोल होगा, ना वो इस तरह के किसी मसले में शामिल होंगे।

नंदकिशोर गुर्जर का कहना है कि अनुष्का ने इस वेब सीरीज को बनाकर राष्ट्रद्रोह का काम किया है. जिसके लिए उनके ऊपर कार्रवाई की जानी चाहिए। इससे पहले रासुका के तहत कार्रवाई करने की मांग को लेकर उन्होंने कहा था कि 'पाताल लोक वेब सीरीज बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधी से संबंध वाले नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए मेरी और अन्य बीजेपी नेताओं की तस्वीर को दिखाया गया है. मैं वर्तमान में बीजेपी का विधायक हूं और मेरी अनुमति लिए बगैर मेरी तस्वीर का इस्तेमाल धर्म जातियों के ताने-बाने को तहस-नहस करने वाली पाताल लोक वेब सीरीज में शामिल कर राष्ट्रद्रोह का कार्य किया गया है।


Advt.

चूंकि वेबसीरीज़ पर सेंसर बोर्ड का दखल नहीं है इसलिए निर्माता निर्देशक क्रिएटिविटी के नाम पर हिंदू समाज को बदनाम करने वाली पटकथाओं पर फिल्में बना रहे हैं। कंट्रोवर्सी से फिल्म को हिट मिलते हैं और हिंदू समाज से पैसा इकट्ठा कर उन्ही के खिलाफ इस्तेमाल करने की सोची समझी साजिश है ताजा प्रकरण।


टीम स्टेट टुडे


40 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0