google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

हमीरपुर जिले में दाखिल हुआ अतीक का काफिला, नैनी जेल में बढ़ाया गया पहरा


प्रयागराज, 27 मार्च 2023 : अतीक अहमद के काफिले ने राजस्थान से शिवपुरी जिले की सीमा में सुबह लगभग 6:30 बजे प्रवेश किया। तेन्दुआ थाना अन्तर्गत आने वाले नेशनल हाई-वे पर मोड़ के पास सुबह 7:09 बजे काफिले में शामिल सभी वाहन रुके और यहां लघुशंका करने अतीक अहमद भी उतरा। इसी दौरान मौजूद प्रेस को बोला- 'अब काहे का डर।' उमेश पाल अपहरणकांड के आरोपित अतीक को 28 मार्च को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है।

नैनी जेल पर पुलिस का सख्त पहरा

नैनी जेल मुख्य गेट पर बैरिकेडिंग की गई है । मिर्जापुर मार्ग पर स्थित गेट कसाई मोहल्ले की ओर से स्थित गेट पर पुलिस तैनात की गई है, जो किसी भी आगंतुकों को आने जाने नहीं दे रही। जेल के आसपास पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। डीआईजी जेल शैलेंद्र छुट्टी पर चले गए हैं। उनकी जगह जेल मुख्यालय से एके सिंह डीआईजी का चार्ज संभाल लिया है।

हमीरपुर में दाखिल हुआ अतीक का काफिला

अतीक को लेकर हमीरपुर जिले की सीमा में पुलिस ने किया प्रवेश। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के गोहांड ब्लाक से होकर जाती पुलिस।

उमेश की पत्‍नी ने कहा अतीक को खत्‍म करना जरूरी

उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने कहा कि अतीक अहमद का खात्मा जरूरी है। उमेश पाल की मां ने पुलिस और सीएम योगी से कहा- अतीक की मौत से मेरे मन को मिलेगा सुकून उमेश पाल की मां ने कहा कि वैसे तो कोर्ट का फैसला हमे मंजूर है लेकिन मेरा सवाल सीएम योगी और पुलिस से है कि इसकी (अतीक) की मौत से मेरे मन को सुकून मिलेगा। उमेश पाल अपहरण कांड में मां ने बताया कि ये जेल के अंदर से ही सब कुछ करता है। मेरे बेटे को इसने बहुत प्रताड़ित किया। करंट लगाया। खाना भी नहीं दिया।

नैनी जेल में बंद ही अतीक का बेटा अली, मुलाकात न होने देने पर पुलिस का फोकस

नैनी सेंट्रल जेल में अतीक अहमद का बेटा अली भी है। जेल अधिकारियों के सामने चुनौती है कि अतीक अशरफ और अली जेल में अलग-अलग कड़ी निगरानी के बीच रहें और उनमें आपस में जेल के भीतर मुलाकात न होने पाए।

लखनऊ में कारागार निदेशालय से CCTV के जरिए अतीक की बैरक पर रखी जाएगी नजर

आज सोमवार सुबह भी डीआईजी जेल सहित अन्य अधिकारी नैनी सेंट्रल जेल में अतीक और अशरफ को कड़े पहरे के बीच रखने के लिए सक्रिय हैं। अतीक को जिस हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा उस में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। इन कैमरों के जरिए लखनऊ में कारागार निदेशालय से भी माफिया पर नजर रखी जाएगी।

नैनी जेल में डीआईजी जेल संभाले हैं सुरक्षा व्यवस्था की कमान

अतीक और अशरफ को नैनी जेल में कड़ी निगरानी के बीच रखने के लिए डीआईजी जेल कल रविवार शाम से ही नैनी सेंट्रल जेल में सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं।

महोबा: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर अतीक अहमद का काफिला आने से पहले पुलिस अलर्ट है। भारी वाहनों को किनारे रोका गया है।

बुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे पर चढ़ेगा अतीक का काफिला

अतीक अहमद का काफिला जालौन के एट टोल प्‍लाजा से गुजर कर कैथर गांव की ओर बढ़ रहा है। यहां से काफिला बुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे पर चढ़ेगा।

नैनी जेल में सुरक्षा मुआयना के लिए पहुंची पुलिस

माफिया अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज लाने के बाद नैनी जेल में रखा जा सकता है। नैनी जेल में सुरक्षा की जांच के लिए पुलिस की टीम पहुंच चुकी है।

पेट्रोल पंप से रवाना हुआ अतीक का काफिला

पेट्रोल पंप पर थोड़ी देर रुकने के बाद एक बार फिर अतीक का काफिला प्रयागराज के लिए रवाना हो चुका है।

पेट्रोल पंप के पास रुका अतीक का काफिला

अतीक अहमद का काफिला पेट्रोल पंप के पास रुक गया है। यहां पर पुलिस की गाड़ियों में पेट्रोल भरवाया जा रहा है।

थोड़ी देर में सीतापुर की सीमा में दाखिल होगा अशरफ का काफिला

अतीक के भाई अशरफ का काफिला लखनऊ दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शाहजहांपुर की सीमा से लखीमपुर जिले के उचौलिया थाना क्षेत्र में पहुंचा। उचौलिया से लखीमपुर के जंग बहादुर गंज,हरदोई के जहानीखेड़ा,लखीमपुर जिले के मैगलगंज होते हुए सीतापुर जिले की सीमा में पहुंचेगा।

हादसे का शिकार होने से बची अतीक अहमद की वैन

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में अतीक अहमद की वैन हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। काफिला जब शिवपुरी से गुजर रहा था तो अतीक के वैन से एक गाय टकरा गई। वैन ड्राइवर की सूझबूझ के चलने से कोई हादसा नहीं हुआ। आम तौर पर इस तरह की घटनाओं में अक्सर बड़े वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।

1 view0 comments
bottom of page