google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

जयपुर में लखनऊ के नवाबों ने लूटी महफिल, Avesh Khan बने हीरो


नई दिल्ली, 20 अप्रैल 2023 : आवेश खान की आखिरी ओवर में कातिलाना गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को घर में घुसकर 10 रनों से हराया। लखनऊ के नवाबों से मिले 155 रनों के लक्ष्य के जवाब में राजस्थान के रॉयल्स 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना सके।

आवेश ने फेंका बेहतरीन आखिरी ओवर

आवेश खान ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 19 रनों का बचाव बखूबी अंदाज में किया। आवेश ने लास्ट ओवर में सिर्फ 8 रन खर्च किए और देवदत्त पडिक्कल और ध्रुव जुरैल को लगातार गेंदों पर पवेलियन की राह दिखाई। लखनऊ ने इस सीजन की अपनी चौथी जीत दर्ज की, तो राजस्थान को दूसरी हार का मुंह देखना पड़ा है।

दमदार रही राजस्थान की शुरुआत

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत दमदार रही। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 87 रन कूटे। यशस्वी 35 गेंदों में 44 रनों की आतिशी पारी खेलकर मार्कस स्टोइनिस का शिकार बने। हालांकि, कप्तान संजू सैमसन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 2 रन बनाकर रनआउट हुए।

जोस बटलर 41 गेदों में 40 रनों की पारी खेलने के बाद मार्कस स्टोइनिस का शिकार बने। शिमरॉन हेटमायर इस मैच में बतौर फिनिशर अपना जलवा नहीं बिखेर सके और मात्र 2 रन बनाकर आउट हुए। बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान की पारी बुरी तरह से लड़खड़ाई गई और टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए।

आखिरी ओवरों में पलटी लखनऊ के गेंदबाजों ने बाजी

आखिरी ओवरों में देवदत्त पडिक्कल ने 21 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली, जबकि रियान पराग 15 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि, यह टीम को जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुए। गेंदबाजी में आवेश खान ने कहर बरपाते हुए महज 24 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि मार्कस स्टोइनिस ने दो विकेट अपने नाम किए।

राहुल-मेयर्स ने दी लखनऊ को बेहतरीन शुरुआत

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान केएल राहुल और काइल मेयर्स ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 82 रन जोड़े। राहुल दो जीवनदान मिलने के बावजूद 32 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए।

अश्विन ने एक ओवर में झटके दो विकेट

आयुष बदोनी और दीपक हुड्डा एकबार फिर बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और सस्ते में पवेलियन लौटे। काइल मेयर्स ने इस सीजन की अपनी तीसरी फिफ्टी जमाई और वह 42 गेंदों में 51 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने। अश्विन ने एक ही ओवर में दीपक और काइल मेयर्स को चलता किया। आखिरी के ओवरों में मार्कस स्टोइनिस के 21 और निकोलस पूरन द्वारा खेली गई 28 रनों की पारी के दम पर लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 154 रन बनाने में सफल रही।

राजस्थान के गेंदबाज पूरी पारी में लखनऊ के बल्लेबाजों को बांधकर रखने में सफल रहे। रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए महज 23 रन देकर दो विकेट झटके, जबकि संदीप शर्मा और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट झटका। संदीप शर्मा ने पारी के आखिरी के ओवर में महज 8 रन खर्च किए और उनके इस ओवर में तीन विकेट गिरे।

2 views0 comments

Коментарі


bottom of page