google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

आजम को टक्कर देने के लिए बीजेपी के इस नेता ने कराया नामांकन, पढ़ें पूरी खबर


लखनऊ, 24 जनवरी 2022 : भारतीय जनता पार्टी के चारों प्रत्याशियों ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिए। इस दौरान केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी मौजूद रहे। रामपुर सीट पर आजम खां को टक्कर देने के लिए भाजपा के आकाश सक्सेना ने नामांकन कराया है। इसके साथ ही कांग्रेस के उम्मीदवार नवेद मियां ने भी रामपुर सीट पर आज ही नामांकन कराया। इसके अलावा भाजपा उम्मीदवार बलदेव सिंह औलख, राजबाला, मोहन कुमार लोधी ने भी नामांकन कराया है।

सोमवार को भाजपा के चारों प्रत्याशी पार्टी के कार्यालय पर जमा हुए। यहां से केंद्रीय मंत्री नकवी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट के पास पहुंचे। बाद में चारों प्रत्याशी कलेक्ट्रेट के अंदर चले गए, जबकि केंद्रीय मंत्री वापस लौट गए। भाजपा की ओर से प्रदेश के राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने बिलासपुर सीट से, विधायक राजबाला ने मिलक सुरक्षित सीट से, मोहन कुमार लोधी में चमरौआ और आकाश सक्सेना हनी ने रामपुर शहर से पर्चा भरा है।

कांग्रेस के प्रत्याशी नवेद मियां ने भी नामांकन पत्र दाखिल कर दिया, जबकि भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां 27 जनवरी को नामांकन कराएंगे।भाजपा ने रामपुर जनपद की एक सीट अपने गठबंधन दल अपना दल को दी है, जिस पर अपना दल ने हमजा मियांं को उम्मीदवार बनाया है। हमजा मियां नवाब नवेद मियां के बेटे हैं। उनका टिकट हाल ही में फाइनल हुआ है। वह भी जल्द ही नामांकन कराएंगे। इसके अलावा अभी समाजवादी पार्टी और बसपा के किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं कराया है।

25 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0