google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

भाकियू के समर्थन में उतरी राठी खाप, कही ये बड़ी बात


मुजफ्फरनगर, 21 मई, 2022 : भाकियू में बिखराव से राठी खाप के चौधरी और थंबेदार भी आहत हैं। शनिवार को इस मसले को लेकर गांव कूकड़ा में राठी खाप के थंबेदार कृष्ण पाल सिंह राठी के आवास पर बैठक हुई। पूरे मसले पर मंथन हुआ। राठी खाप के थंबेदारों ने एक स्वर में कहा कि इस मसले पर सुलह होनी चाहिए। मामला केवल भाकियू और भाकियू (अराजनीतिक) तक ही सीमित नहीं है। इस प्रकरण से खापों का मान, सम्मान और स्वाभिमान भी जुड़ा है।

सम्‍मान को ठेस नहीं पहुंचने देंगे

थंबेदारों ने कहा कि चौधरी राकेश टिकैत भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ सबसे बड़ी बालियान खाप के चौधरी भी हैं। राठी खाप उनका सम्मान करती है और उनके सम्मान को ठेस नहीं पहुंचने दी जाएगी। आगामी 29 मई को गांव काकड़ा में इस मसले को लेकर महापंचायत बुलाई गई है, जिसमें राठी खाप शामिल होगी। कहा कि राठी खाप चौधरी नरेश टिकैत व किसानों के साथ है। उन्हें पूर्ण समर्थन करती है। साथ ही कहा कि सभी किसान संगठन किसान हित में कार्य करें। खाप चौधरियों पर अनर्गल टिप्पणी करने का अधिकार किसी को नहीं है।

अब 29 मई को होगी महापंचायत

राठी खाप चौधरी बाबा ब्रह्म सिंह 29 मई को काकड़ा में होने वाली महापंचायत में शामिल होंगे। बैठक की अध्यक्षता राठी खाप चौधरी ब्रह्मसिंह राठी के प्रतिनिधि व उनके पौत्र कृष्णदेव राठी ने की व संचालन टीटू राठी ने किया। जिसमें चौधरी कृष्णपाल राठी, सुरेंद्र राठी थंबेदार सलेमपुर, धीरसिंह राठी थांबेदार बेहड़ा थ्रू, बाबूराम राठी थांबेदार खेड़ी फिरोजाबाद, महक सिंह राठी थांबेदार इटावा, प्रमोद राठी थांबेदार करहेड़ा, गुलवीर राठी अशोक राठी, योगेंद्र राठी थांबेदार नारसन व उत्तराखंड से सभी थांबेदार व नवीन राठी आदि मौजूद रहे।

3 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0