google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

BJP प्रतिनिधि मंडल ने EC से की शिकायत, मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन


लखनऊ, 05 दिसम्बर 2022 : भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी द्वारा अराजकता फैलाने एवं मतदान को प्रभावित करने के संदर्भ में ज्ञापन के माध्यम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देने गए प्रतिनिधि मंडल में पार्टी के प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ल, प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता और विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी द्वारा गलत सूचनाएं प्रेषित करके भ्रम फैलाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी जिन मुद्दों को लेकर अपनी शिकायतें दर्ज करा रही है, वह सब झूठ का आवरण है। जिसकी आंड़ में सपा के अराजकतत्वों द्वारा मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा समर्थक कार्यकर्ताओं को डराया धमकाया जा रहा है। उपचुनाव में सपा समर्थकों द्वारा आदर्श संहिता का खुलेआम उल्लंघन किया गया। मतदाताओं को पैसा, साड़ियां और अन्य सामग्री बांटी गई है। जिसकी शिकायत पार्टी द्वारा पूर्व में भी चुनाव आयोग को की गई है।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि मैनपुरी से सपा की प्रत्याशी डिम्पल यादव द्वारा 4 दिसम्बर की रात एक ट्विट में आरोप लगाया कि पाम होटल में भाजपा के लोग पैसा बांट रहे है। लेकिन पुलिस के छापा डालने के बाद वहां पर कोई नहीं मिला। इसी तरह का भ्रम रालोद अध्यक्ष जयन्त चौधरी द्वारा भी फैलाया जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया कि सपा और रालोद के भ्रम से भरे ट्विट फैलाने के पीछे सोची समझी रणनीति है और मैनपुरी मैनपुरी लोकसभा के उपचुनाव में करहल, किशनी और जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के लोग खुले आम हथियार और गाड़ियों के काफिले से गांव-गांव जाकर मतदाताओं को डरा-धमका रहे है। नगर पंचायत कुसमरा में उजागरपुर के भाजपा बूथ अध्यक्ष राम सहाय शाक्य के साथ समाजवादी पार्टी के गुडे द्वारा रात में मारपीट की गई। उनका घर घेरा गया और परिवार को डराया गया जिसकी शिकायत पार्टी द्वारा कल रात में की गई।

प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बताया कि अखिलेश यादव के साथ रहने वाले कमांडो दिनेश यादव जिसका मूल निवास नगला नया और बूथ न 390 है वह स्पेशल छुट्टी लेकर आया है और मतदाताओं पर दबाव बना रहा है। यहीं पर सपा के अराजक तत्व दिनेश यादव, गजराज सिंह, उपेन्द्र यादव, ब्रम्हानंद, गणेश बाबू, अजय कुमार, महेन्द्र यादव, अशोक यादव, राजेन्द्र कठेरिया एवं अन्य लोगों के घर घर जा रहे हैं और उनको वोट डालने से रोक रहे है। बूथ संख्या कृपालपुर 259 के पीठासीन अधिकारी अजीत यादव सपा के साथ मिलकर भाजपा समर्थंको का वोट नहीं पड़ने दे रहे है। वहीं मैनपुरी सदर विधानसभा के बूथ 118 तथा 145 बूथ नंबर पर पीठासीन अधिकारी समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करा रहा है। ये दोनो ही समाजवादी पार्टी के समर्थक कार्यकर्ता रहे है।

किशनी विधानसभा में सपा के विधायक ब्रजेश कठेरिया हथियार लेकर घुम रहे है और मतदाताओं को धमका रहे है। यहां से ही सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रहे विपिन राज यादव द्वारा शराब और पैसा बांटा गया है। किशनी में सपा के जिला पंचायत सदस्य गजराज यादव, राम पाल यादव, हरेन्द्र यादव ने खुलेआम पैसा बांटा है डराया-धमकाया जा रहा है। इन सभी के द्वारा मतदान प्रभावित कराया जा रहा है। जबकि जसवन्तनगर विधानसभा में सपा नेता मनीष पतरे, महावीर सिंह यादव, भुजवीर सिंह यादव, सोनू यादव, अनुज यादव, ब्लाक प्रमुख पति चीनी यादव, ब्लाक प्रमुख ताखा खन्ना यादव, सर्वेश माथुर पूर्व प्रधान धौलपुर आदि मिलकर मतदान को दौरान बूथ कैप्चरिंग करा रहे हैं और भाजपा समर्थित मतदाताओं को वोट देने जाने से रोक रहे है। करहल गांव वाऊथ में बूथ संख्या 121 व 123 नम्बर पर सपा कार समर्थित डीलर हरिशंकर पुत्र दुलारे सिंह मतदाताओं को धमका रहा है कि अगर सपा को वोट नहीं किया तो राशन मिलना बंद कर दूंगा। यह राशन डीलर शिवपाल सिंह यादव का करीबी है। जसवंतनगर विधानसभा के सीसहाट के बूथ 86 पर सपा के लोगों ने बूथ कैप्चरिंग कर लिया है। सपा के लोग सुरक्षाबलों पर मतदान पर न रहने का दबाव बना रहे है। बूथ संख्या 2017 में राजाराम शाक्य, दुर्गेश यादव, सपा के पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रहे है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने उपरोक्त आधार पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी से तत्काल संज्ञान लेकर कार्रवाई की मांग की।

4 views0 comments

Comentários


bottom of page