google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

भाजपा के प्रत्याशियों धर्मेन्द्र सिंह सैंथवार तथा निर्मला पासवान ने किया नामांकन


लखनऊ, 1 अगस्त 2022 : उत्तर प्रदेश में विधान परिषद सदस्य की दो रिक्त सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के दोनों प्रत्याशियों ने सोमवार को अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। भाजपा ने धर्मेन्द्र सिंह सैंथवार तथा निर्मला पासवान को प्रत्याशी बनाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी के दोनों प्रत्याशियों ने विधान भवन के सेंट्रल हाल में अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल कर किया। विधान परिषद सदस्य की दो रिकत सीट पर 11 अगस्त को उप चुनाव होना है। दोनों पर भाजपा प्रत्याशियों की जीत तय है। समाजवादी पार्टी ने रविवार को अपना एक प्रत्याशी घोषित किया है।

समाजवादी पार्टी ने दो सीट पर एक ही प्रत्याशी घोषित किया है। इसी कारण अब 11 अगस्त को मतदान होगा। विधान परिषद, उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी कीर्ति कोल आज दोपहर में विधान भवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। विधान परिषद उपचुनाव में नामांकन के आखिरी दिन आज उनके साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी नामांकन प्रक्रिया में शामिल होंगे। इससे पहले धर्मेन्द्र सिंह सैंथवार के साथ निर्मला पासवान ने लखनऊ में भाजपा कार्यालय में पार्टी के कई पदाधिकारियों तथा विधायकों से भेंट की। इनके साथ भाजपा संगठन के नेता भी नामांकन में शामिल होने विधान भवन पहुंचे।

निर्मला पासवान ने सोमवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर जाकर उनसे भेंट की। इसका ट्वीट केशव प्रसाद मौर्य ने किया। उन्होंने लिखा कि आज लखनऊ आवास पर उत्तर प्रदेश विधान परिषद उपचुनाव 2022 के लिए भाजपा प्रत्याशी श्रीमती निर्मला पासवान जी से शिष्टाचार भेंट कर उनको विजय की अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित कीं। निर्मला पासवान प्रयागराज में रहती हैं और उनका मूल निवास कौशांबी के सिराथू में है।

2 views0 comments