google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मिले योगी के मंत्री संजय निषाद



लखनऊ, 22 जुलाई 2023 : निषाद पार्टी के प्रमुख और योगी सरकार के मत्स्य पालन मंत्री डा. संजय कुमार निषाद ने शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली में मुलाकात की। मुलाकात को लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

मुलाकात के क्रम में संजय निषाद ने मझवार आरक्षण के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। संजय निषाद ने कहा कि उत्तराखंड में जिस तरह शिल्पकार जाति समूह को अनुसूचित जाति वर्ग का आरक्षण दिया गया है, उसी तर्ज पर मझवार जातियों के संबंध में केंद्र सरकार विचार करे।

मत्स्य मंत्री ने निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के समायोजन के मुद्दे को भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष उठाया। उन्होंने 31 अगस्त को विमुक्त दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए जेपी नड्डा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को आमंत्रित किया।

श्रृंगवेरपुर में नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए भी भाजपा के शीर्ष नेताओं से आने का अनुरोध किया। बैठक में सरवन निषाद भी शामिल रहे। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के एनडीए में शामिल होने के बाद से तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए संजय निषाद की जेपी नड्डा से मुलाकात को अहम माना जा रहा है।

aदरअसल, राजभर के एनडीए खेमे में शामिल होने के बाद पिछड़ों की राजनीति में बढ़ते हस्तक्षेप को लेकर प्रदेश में एनडीए के घटक दलों में वर्चस्व की लड़ाई शुरू हो चुकी है। संजय निषाद यूपी से दिल्ली तक आरक्षण के मुद्दे को उठाकर वर्ग विशेष में पैठ बढ़ाने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को उन्होंने गोरखपुर में मछुआ समाज को संबोधित करते हुए अपने खून से पत्र लिखकर समुदाय विशेष के लिए अपनी भावनाओं का इजहार भी किया है।


1 view0 comments

댓글


bottom of page