google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आंबेडकर जयंती पर बृजलाल खाबरी ने BJP पर साधा निशाना


लखनऊ, 14 अप्रैल 2023 : भारतीय संविधान के जनक डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने उन्हें याद करते हुए सत्ताधारी दल भाजपा पर निशाना साधा है। शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में बाबा साहब की जयंती पर आयोजित संगोष्ठी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत प्रदेश के शीर्ष नेताओं ने डा. भीमराव आंबेडकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए बृजलाल खाबरी ने कहा कि आज हमारे देश में कुछ ऐसी ताकतें पनप गई हैं जो लोकतंत्र और संविधान को समाप्त करने का प्रयास कर रही हैं। अगर हम सजग नहीं हुए तो हमारा संविधान समाप्त कर दिया जाएगा। हम सभी को मिलकर अपने देश के संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षा के लिए आगे आकर संघर्ष करना होगा।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब द्वारा निर्मित संविधान न होता तो चार पैर के जानवर और दो पैर के इंसान में कोई फर्क न होता। बाबा साहब को दलितों, शोषितों, पीडितों के मसीहा के रूप में जाना जाता है। प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि आज कुछ लोग बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान को बदलने की बात करते हैं। इसलिए हम सभी को मिलकर अपने देश के संविधान तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए आगे आना होगा।

इस दौरान प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे ने कहा कि संविधान की रक्षा करना हमारी और आप सभी की जिम्मेदारी है। इस मौके पर पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, इंदल रावत, प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह, कोषाध्यक्ष शिव पांडेय, प्रदेश महासचिव सुबोध श्रीवास्तव, मीडिया संयोजक ललन कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

3 views0 comments

Opmerkingen


bottom of page