google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मुख्तार के सदस्य रह चुके कल्पनाथ की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर


लखनऊ, 5 मार्च 2023 : प्रयागराज में हुई घटना के बाद जिले में एक बार फिर से मुख्तार अंसारी व उसके गैंग से जुड़े सदस्यों के खिलाफ जिला प्रशासन व पुलिस की चौतरफा कार्रवाई शुरू हो गई है। मुख्तार अंसारी गैंग के खास रह चुके सैदपुर के डहन निवासी स्व. कल्पनाथ सिंह की शहर के फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग के पास बिल्डिंग है। इस बिल्डिंग पर रविवार की सुबह ही जिला प्रशासन का बुलडोजर चलने लगा।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

प्रशासन द्वारा की जा रही इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे। बता दें कि इसी बिल्डिंग में राज्य कर का कार्यालय संचालित होता था, जिसे शनिवार को ही खाली कर दिया गया था। इसी बिल्डिंग में वर्षों से राज्य कर का कार्यालय संचालित होता था।

2021 में जारी हुआ था ध्वस्तीकरण का फरमान

वर्ष 2021 में ही इसके ध्वस्तीकरण का फरमान जारी हुआ था, लेकिन किसी कारणवश रुक गया। प्रयागराज में हुई घटना के बाद शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन एक बार फिर से सक्रिय हुआ और 17 फरवरी को राज्य कर के सहायक आयुक्त कपिल कुमार शर्मा ने निर्देश दिया कि 15 दिनों के अंदर कार्यालय को खाली कर दिया जाए।

फाइलों को आरटीआई छात्रावास किया गया शिफ्ट

शुक्रवार तक कार्यालय खाली नहीं किए जाने पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के निर्देश पर शनिवार को भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची और बिल्डिंग में रखे राज्य कर की सभी फाइलों को आरटीआई छात्रावास परिसर में सुरक्षित रखा गया।

स्थानीय लोग भी मौजूद

रविवार की अल सुबह ही सदर एसडीएम, तहसीलदार अभिषेक कुमार, सीओ सिटी गौरव कुमार, शहर कोतवाल टीबी सिंह भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग पहुंचे और बिल्डिंग को ध्वस्त कराना शुरू करा दिया। इस दौरान भारी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। अभी भी बिल्डिंग का ध्वस्तीकरण चल रहा है।

15 views0 comments

Comments


bottom of page