google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी में फिर से चलेगा स्पीकर हटाओ अभियान


लखनऊ, 13 अक्टूबर 2023 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाउडस्पीकर हटाओ अभियान (Loudspeaker Hatao Abhiyan) को दोबारा एक्शन में लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के डीएम और एसएसपी/एसपी के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि फील्ड में तैनाती जनसेवा का सबसे अच्छा अवसर होता है।

योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) ने शारदीय नवरात्र, दुर्गा पूजा, विजयादशमी, दशहरा, दीपावली व छठ पूजा के मौके पर सुरक्षा प्रबंधों को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक मुक्त पंडालों आदि के साथ त्योहारों को हर्षोल्लास और सौहार्द के साथ मनाए जाने के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किए जाएं। धर्मस्थलों व शोभा यात्राओं में कहीं अश्लील गीत व कानफोड़ू डीजे नहीं बजना चाहिए। ऐसा हुआ तो एसएसपी व एसपी की जवाबदेही होगी।

लाउडस्पीकर की आवाज करें नियंत्रित

सीएम योगी ने कहा कि बीते वर्षों में नियोजित प्रयासों से धर्मस्थलों पर अनावश्यक लगे लाउडस्पीकर (Loudspeaker) उतारे गए थे। कुछ क्षेत्रों से उनके फिर से लगने और तेज आवाज की सूचना मिल रही है। एयर कंडीशनर कमरों में बैठे रहने वाले अधिकारियों के कानों में उनकी आवाज नहीं जाती।

सुनिश्चित किया जाए कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की गाइडलाइन का उल्लंघन न हो। लाउडस्पीकर की ध्वनि को पूर्व की भांति नियंत्रित कराया जाए। ऐसी गतिविधियों पर भी पुलिस कप्तान की जवाबदेही तय की जाएगी।

हल्का इंचार्ज से लेकर एसपी तक सड़क पर उतरें

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि बीट सिपाही से लेकर हल्का इंचार्ज से लेकर एसपी तक सड़क पर उतरें। त्योहार के दिनों में कुछ अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में पुलिस पूरी तरह से सतर्क रहे।

0 views0 comments

Comments


bottom of page