google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बीमा की किश्त के नाम पर बिजली विभाग के जेई से 5 लाख 68 हजार की से ठगी


लखनऊ, 16 फरवरी 2023 : बीकेटी विद्युत उप केंद्र पर तैनात अवर अभियंता(जेई) से बीमे की किश्त के नाम ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बीकेटी विद्युत उप केंद्र पर तैनात अवर अभियंता वरुण त्रिपाठी ने अपने साथ हुई आनलाइन ठगी की बीकेटी थाने पर शिकायत की।

अवर अभियंता बताया दस फरवरी को उनके मोबाइल फोन पर काल आती है और फोन करने वाला कहता है आपकी एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस की सितंबर 2022 से किश्त बाकी है जिसे तीन बजे तक जमा नहीं करने पर पालिसी बंद हो जायेगी। आप अपनी पालिसी पर डायरेक्ट टू कस्टमर पर कोड जनरेट करा लेते हो तो आपको दो लाख 96 हजार 512 रुपये मिलेंगे।

कालर ने बताया उसके लिये एक नंबर दिया जा रहा है जिस पर आलोक जैन नामक व्यक्ति से बात करनी होगी। कालर द्वारा बताये गये नंबर से बात करने पर जैसा उसे बताया गया उसी तरह जेई करते गये। जेई के मुताबिक दस फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक उसने करीब दस बार में पांच लाख 68 हजार 375 रुपये आनलाइन ट्रांसफर कर दिये। जब फोन उठना बंद हुआ तो उसे ठगी का एहसास हुआ।

15 फरवरी को जेई द्वारा एचडीएफसी लाइफ की लखनऊ शाखा में जानकारी की गई तो पता चला वहां से कोई फोन नहीं किया गया जो रसीद आपके पास हैं सब फर्जी हैं। बीकेटी के इंस्पेक्टर अभय प्रताप ने बताया जेई की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

2 views0 comments

Comments


bottom of page