google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डीएम की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की बैठक


पीलीभीत, 30 दिसम्बर 2022 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की जिला स्तरीय समिति की बैठक गोमती सभागार विकास भवन पीलीभीत में आहूत की गयी।

उक्त बैठक में निम्नलिखित बिन्दुओं पर चर्चा की गयी- मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अन्तर्गत जनपद में यूपीएससी/यूपीपीएससी/जेईई/एनईईटी/यूपीएसएसएससी/एसएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों हेतु निःशुल्क कक्षाओं का संचालन कर शिक्षकों/अधिकारियों का गठित पैनल के द्वारा नियमित कक्षाऐं संचालित की जाये। बैठक में उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों के चयन प्रवेश परीक्षा, मेरिट अथवा साक्षात्कार के माध्यम से कराया जायेगा। निःशुल्क मार्ग दशन एवं प्रशिक्षण देने हेतु जनपद स्तर पर कार्यरत अधिकारियों का पैनल गठित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा पुस्तकालय हेतु पुस्तके तथा मासिक पत्रिकायें उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि क्लास में बच्चों को कैसे पढ़ना है क्या पढना है किस स्तर से पढ़ना है इस विषय में बच्चों को जानकारी दी जाए। तैयारी के प्रति बच्चों के मन में व्याप्त भय को दूर करें, उनमें विश्वास जगाएं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक), जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, समाज कल्याण, जिला प्रोबेशन अधिकारी, उपायुक्त उद्योग सहित अन्य उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-रमेश कुमार

2 views0 comments

Comments


bottom of page