google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

एयरपोर्ट पर दूसरे के पास से ATC की ओर जा रहे युवक को CISF जवानों ने दबोचा


लखनऊ, 25 जून 2023 : चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के एयर ट्राफिक कंट्रोल (एटीसी) की ओर दूसरे के पास से प्रवेश करते हुए एक युवक को सीआइएसएफ जवानों ने पकड़ लिया। पूछताछ के बाद युवक को सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। सीआइएसएफ के उपनिरीक्षक दिगंबर जैन सहित कई जवान निगरानी कर रहे थे। इस बीच एटीसी की ओर गेट की तरफ से एक युवक ने एयरपोर्ट में दाखिल होने का प्रयास किया।

चेकिंग के लिए रोके जाने पर युवक के पास से एक पास मिला। पास में मयंक उमराव का नाम लिखा है और पास की अवधि 30 जून तक थी। पास लेकर प्रवेश की कोशिश करने वाले युवक से आइडी मांगी गई। पूछताछ में आरोपी ने दिल्ली संगम विहार निवासी मो. आसिफ के तौर पर परिचय दिया। उसने बताया कि यह पास लेबर कांट्रेक्टर मो. नाजिम ने दिया है।

जिसे लेकर वह प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। मो. आसिफ ने बताया कि पास देते हुए नाजिम ने कहा था कि एटीसी सिटी साइड से आसानी से प्रवेश मिल जाएगा। क्योंकि वहां पर चेकिंग नहीं होती। नाजिम के कहने पर ही युवक पास लेकर पहुंच गया। इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरी ने बताया कि एयरपोर्ट के एक हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा है।

आरोपी आसिफ लेबर कांट्रेक्टर से जुड़ा है और मजदूरी करता है। उसके पास की अवधि 16 जून को समाप्त हो गई। आसिफ कई दिनों तक छुट्टी पर था। वापस आने पर उसे कांट्रेक्टर ने साथी मयंक उमराव का पास लेकर अंदर जाने की सलाह दी। जिस पर आसिफ राजी हो गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। साथ ही नाजिम की तलाश की जा रही है।
0 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0